DA Image
21 जनवरी, 2020|2:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Unnao Case Live updates : गैंगरेप पीड़िता को दिल्ली के लिए किया गया एयरलिफ्ट

lucknow   unnao gang rape victim is being taken to lucknow airport from where she will be airlifted

1 / 2Lucknow : Unnao gang rape victim is being taken to Lucknow airport from where she will be airlifted to Delhi

unnao case

2 / 2Unnao case

PreviousNext

गुरुवार की तड़के सुबह उन्नाव में एक गैंगरेप पीड़िता अपने मुकदमे की तारीख पर रायबरेली के लिए ट्रेन पकड़ने जा रही थी। इस बीच गैंगरेप के दो आरोपियों ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर पीड़िता पर हमला कर दिया। उन्होंने पहले पीड़िता पर लाठी, डंडे व चाकू से हमाला किया और फिर उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। पीड़िता के चीखने चिल्लाने पर आसपास के लोगों मौके पर पहुंचे तो सभी आरोपी भाग निकले। पीड़िता को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुत बनी हुई है।

Live updates :

6:30 PM - गैंगरेप पीड़िता को लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए किया गया एयरलिफ्ट। पीड़िता का अब दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में होगा इलाज।

6:25 PM - गैंगरेप पीड़िता को लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची एम्बुलेंस।

6:00 PM - लखनऊ के सिविल अस्पताल की एक एम्बुलेंस गैंगरेप पीड़िता को लेकर लखनऊ एयरपोर्ट के लिए निकली। एयरपोर्ट से पीड़िता को एयर एम्बुलेंस को जरिए दिल्ली लाया जाएगा।

5:45 PM - दो डॉक्टर गैंगरेप पीड़िता के साथ लखनऊ से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल आएंगे।

5:30 PM - लखनऊ में बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर, थोड़ी देर में गैंगरेप पीड़िता को दिल्ली के लिए किया जाएगा एयरलिफ्ट।

4:15 PM - उन्नाव रेप पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया जाएगा। एअरलिफ्ट कराने की तैयारी शुरु। पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाएगा। लखनऊ पुलिस को ग्रीन कॉरिडोर बनाने के लिए दिए गए निर्देश।

3:40 PM - पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा पहुंचीं सिविल अस्पताल, उन्नाव रेप पीड़िता को देखा और रोते हुए वार्ड से बाहर निकली। अरुणिमा ने कहा कि अब लड़कियों का बाहर निकलना दुश्वार हो गया है।

3:35 PM - आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ता पहुंचे सिविल अस्पताल, जाना उन्नाव रेप पीड़िता का हाल।

3:30 PM - राज्यसभा में बोले वेंकैया नायडू- पूरा सदन करता है घटना की निंदा।

3:25 PM - उन्नाव रेप पीड़िता को दिल्ली के अस्पताल में शिफ्ट करने पर अफसरों ने डॉक्टरों से मांगी रिपोर्ट।

3:25 PM - प्रियंका गांधी ने कहा, 'उन्नाव पीड़िता के स्वास्थ्य समाचार से मन आहत है। ईश्वर से प्रार्थना है कि पीड़िता जल्द स्वस्थ हो।'

1:30 PM - इस वारदात को संज्ञान में लेगे हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने कहा कि पीड़िता का इलाज लखनऊ के एक अस्पताल में चल रहा है जिसका सारा खर्चा सरकार उठाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पीड़िता पर अत्याचार करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

1:20 PM - सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाये जाने के दुस्साहस की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार का सामूहिक इस्तीफा होना चाहिए।

1:00 PM - राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने डीजीपी को भेजे पत्र में कहा कि महिलाओं के अधिकार सुरक्षित रखने के लिए कई कानून बनाने के बावजूद राज्य की राजधानी में महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों को लेकर आयोग परेशान है।

12:00 PM - पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया।

11:40 AM - रेप पीड़िता को गंभीर अवस्था में लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया। बर्न यूनिट में पीड़िता का इलाज चला रहा है। अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी ने बताया कि पीड़िता 90 प्रतिशत तक आग में झुलसी है। हालत बेहद नाजुक है।

9:00 AM - पीड़िता की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा जिसके बाद उसे लखनऊ रेफर किया गया। 

8:00 AM - पीड़िता को गंभीर हालत जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे कानपुर भेजा गया।

7:00 AM - उन्नाव में एक गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने की सूचना मिली।

 

पांचों आरोपी गिरफ्तार
घटना के तत्काल बाद पीड़िता के बयान के आधार पर सभी पांचों आरोपियों के पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में शिवम त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी मुख्य आरोपी हैं जिन पर अगवा कर गैंगरेप का आरोप है। दोनों आरोपित जमानत पर छूटे थे। इनके अलावा पुलिस ने मुख्य आरोपियों की मदद करने वाले उमेश बाजपाई, हरिशंकर त्रिवेदी और राम किशोर त्रिवेदी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Unnao gang rape case live updates victim burnt alive