ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशउन्नाव : शार्ट सर्किट से फैक्ट्री में लगी आग, लपटें उठती देख मजदूरों में मची अफरातफरी 

उन्नाव : शार्ट सर्किट से फैक्ट्री में लगी आग, लपटें उठती देख मजदूरों में मची अफरातफरी 

उन्नाव के मगरवारा चौकी क्षेत्र अकरमपुर इलाके में शनिवार देर रात एक निजी फैक्ट्री में आग लग गई। लपटें उठती देख मौजूद मजदूरों में अफरातफरी मच गई। मजदूरों ने फैक्ट्री में उपलब्ध संसाधनों से आग पर काबू...

उन्नाव : शार्ट सर्किट से फैक्ट्री में लगी आग, लपटें उठती देख मजदूरों में मची अफरातफरी 
हिन्दुस्तान संवाद, उन्नावSun, 11 Apr 2021 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव के मगरवारा चौकी क्षेत्र अकरमपुर इलाके में शनिवार देर रात एक निजी फैक्ट्री में आग लग गई। लपटें उठती देख मौजूद मजदूरों में अफरातफरी मच गई। मजदूरों ने फैक्ट्री में उपलब्ध संसाधनों से आग पर काबू पाने की कोशिश की, मगर सफलता नहीं मिल सकी। सूचना पर पहुंची दमकल के चार वाहन व आधा दर्जन कर्मियों ने काफी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस ने मामले की जांच की। पुलिस के मुताबिक शार्ट सर्किट के चलते आग लगी। हादसे में कोई फैक्ट्री कर्मी हताहत नहीं हुआ है।
 
चौकी क्षेत्र के अकरमपुर इलाके में स्थित मैफियर लेदर एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड नाम की निजी फैक्ट्री में रखे वेस्ट मैटीरियल में देर रात आग लग गई। मौके पर मौजूद फैक्ट्री कर्मियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि किसी मशीन से निकली चिंगारी से वहां पर रखा बुरादा सुलगने से आग लग गई। मजदूरों ने फैक्ट्री में मौजूद संसाधनों से आग पर काबू पाने की कोशिश की, मगर इसमें सफलता नहीं मिल सकी।

सूचना पर चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों से पहुंचे दमकल कर्मियों ने मोर्चा संभाला। जिसके बाद काफी कोशिशों के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हादसे में करीब पचास हजार की क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अग्निशमन अधिकारी शिव दरस प्रसाद ने बताया कि शार्ट सर्किट के चलते फैक्ट्री में आग लगी। जिस पर समय रहते फायर ब्रिगेड कर्मियों से काबू पाया जा सका। हादसे कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें