ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशउन्नाव: दलित किशोरी की अपहरण के बाद हत्या, रेलवे ट्रैक पर फेंका शव

उन्नाव: दलित किशोरी की अपहरण के बाद हत्या, रेलवे ट्रैक पर फेंका शव

उन्नाव में दलित किशोरी की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए आरोपितों ने शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। सोमवार सुबह शव मिलने से सनसनी फैल गई।

उन्नाव: दलित किशोरी की अपहरण के बाद हत्या, रेलवे ट्रैक पर फेंका शव
Shivendra Singh हिन्दुस्तान,उन्नावMon, 06 Jun 2022 05:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव के भिखारीपुर रूल्ल गांव में दलित किशोरी की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए आरोपितों ने शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। सोमवार सुबह शव मिलने से सनसनी फैल गई। मां की तहरीर पर मामले में पांच लोगों के खिलाफ अपहरण, हत्या और दलित एक्ट में नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसपी ने बताया कि एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। टीमें लगाई गईं हैं, अन्य आरोपित जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

भिखारीपुर रूल्ल गांव का ध्रुव वाहन चालक है। उसकी पत्नी राजरानी ने रविवार देर रात थाने में तहरीर दी थी कि उसकी बेटी सोनम लापता हो गई। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली पर खोजबीन में गंभीरता नहीं दिखाई गई। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर शांत हो गई। सोमवार सुबह पुलिस के हाथपांव तब फूल गए जब किशोरी का शव आलमपुर रेतवा गांव के पर रेलवे पटरी पर मिला।

पीड़ित परिवार को जानकारी हुई तो कोहराम मच गया। मां ने आरोप लगाया कि रात करीब साढ़े नौ बजे बेटी का एक महिला समेत पांच लोगों ने अपहरण कर लिया। मामले में पुलिस ने सगे भाइयों बच्चन व संतोष, फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के सरहा लबानी गांव निवासी रीना और उसके दो भाई राजू व राजेश के खिलाफ अपहरण और हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

पिलर पर पटकने के बाद ईंट से कूचकर हत्या
जांच में रेलवे लाइन के किनारे खड़े पिलर पर पटककर और ईंट-पत्थर से कूचकर किशोरी की हत्या की गई है। जानकारी पर एसपी दिनेश त्रिपाठी व सीओ विक्रमाजीत सिंह, इंस्पेक्टर ब्रजेंद्र नाथ शुक्ल मौके पर पहुंचे। खोजी कुत्ता व फील्ड यूनिट टीम ने घटनास्थल की जांच कर साक्ष्य एकत्र किए। किशोरी हत्याकांड खड़े हो रहे अन्य सवालों पर पुलिस छानबीन कर रही है।

विधवा के भगाने के मामले में चल रही थी दो परिवार में रंजिश
सोनम का पिता ध्रुव तीन महीने पहले गांव की एक विधवा को नौकरी दिलवाने के बहाने फरीदाबाद भगा ले गया था। पुलिस से की गई शिकायत में महिला ने गंभीर आरोप लगाए थे। आरोप था कि उसे बंधक बना लिया गया और यौन शोषण किया गया। किसी तरह वह भागकर गांव पहुंची और ध्रुव पासी के खिलाफ तहरीर दी मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं। पीड़िता ने पुलिस के रवैये से आहत होकर एसपी व सीएम को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई थी। फिर भी कोई कारवाई नहीं हो सकी। मामले को लेकर दो परिवारों के बीच पहले से रंजिश चली रही थी। चर्चा है कि विधवा के परिजन अंजाम भुगतने की लगातार धमकी दे रहे थे।

उन्नाव के अपर एसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि 13 साल की सोनम की हत्या की गई है। मामले में घरवालों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही वह गिरफ्त में होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें