DA Image
21 जनवरी, 2020|10:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Unnao case update : उन्नाव के दरिंदों को मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में पेश करने की तैयारी

unnao case update

गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाए जाने के मामले को लेकर पूरी रात जिले के प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट रहे। डीएम व एसपी देर रात तक बिहार थाने में डटे रहे। एहतियात के तौर पर क्षेत्र की थाना पुलिस बीघापुर, अचलगंज, बारासगवर का फोर्स बिहार थाने पर मौजूद रहा। सुबह पकड़े गए पांच आरोपितों का पुलिस ने सुमेरपुर पीएचसी पर मेडिकल जांच करवा कोर्ट भेजने की तैयारी में जुटी हुई है।

मामले के तूल पकड़ने पर पूरी रात बिहार थाने में अधिकारियों का आना जाना बना रहा। डीएम देवेन्द्र कुमार पाण्डेय और एसपी विक्रांत वीर ने देर रात पकड़े गए आरोपितों से बारीकी से मामले से संबंधित पूछताछ की और डेढ़ बजे रात में लौट कर शहर आ गए। लखनऊ व कानपुर से आई फॉरेंसिक टीमों ने घटनास्थल की जांच पड़ताल के बाद नमूने एकत्र किए और रिपोर्ट तैयार कर विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेज दिया। टीम सदस्य ने बताया कि जांच के बाद ही संभव होगा कि कौन सी ज्वलनशील पदार्थ प्रयोग में लाया गया है। गठित टीम और सीओ गौरव त्रिपाठी पूरी रात नामितों से अलग-अलग एक-एक घटना बारे में पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक आरोपितों की गिरफ्तारी हो गई है। मेडिकल के बाद कोर्ट भेज दिया जाएगा। आरोपितों को रिमांड पर लेने की बात भी सामने नहीं आ रही है। 

टहलने के लिए सुबह दोस्त ने किया था फोन
सर्विलांस/स्वॉट टीम मुख्य आरोपित शिवम के मोबाइल को सर्विलांस पर लेकर जांच पड़ताल में जुटी हुई है। पुलिस का मानना है कि आरोपित ने गांव के ही एक युवक व अन्य साथियों से बातचीत की गई हैं। पूछताछ में आरोपित ने कबूल किया कि सुबह टहलने के लिए गांव के ही रहने वाले साथी ने फोन किया था। टहलने के लिए घर से निकला था। मामले को लेकर आरोपित घटना से इंकार कर रहा है।

बयान के आधार पर तीनों संदिग्धों पर केस तरमीम
पीड़िता व गांव वालों के बयान के आधार पर तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था। पीड़िता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने शिवम व शुभम पर केस दर्ज किया था। बयान के आधार पर पुलिस ने मामले में तीनों संदिग्धों हरी शंकर त्रिवेदी, राम किशोर त्रिवेदी और उमेश बाजपेई पर उसी केस में मामला तरमीम कर लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Unnao case update : All five accused will be present in court after medical test