DA Image
18 अप्रैल, 2021|10:38|IST

अगली स्टोरी

उन्नाव केस: आरोपितों को जेल से लेकर थाने और फिर घटनास्थल पहुंची पुलिस, नाट्य रुपांतरण के बाद पूछताछ

उन्नाव में असोहा थानाक्षेत्र के एक गांव में बीते दिनों खेत में जहरीला पानी पिलाकर मार दी गई दो किशोरियों के मामले में नाट्य रुपांतरण किया गया। इस मामले में एक किशोरी अब भी गंभीर है। आरोपितों की कस्टडी रिमांड पाने के बाद थाना पुलिस शुक्रवार सुबह नौ बजे अस्थायी जेल पहुंची। जहां से पुलिस ने दोनों को रिमांड पर लेने की प्रक्रिया को पूरा कर दोनों को जेल से निकाला।

 जेल से दोनों को लेकर पुलिस उन्हें सीधे असोहा थाने पहुंची। थाने में पहले से मौजूद सीओ पुरवा रमेश चंद्र प्रलयंकर व एसओ असोहा व विवेचक ओम प्रकाश रजक ने दोनों आरोपितों से गहन पूछताछ की। करीब डेढ़ घंटे तक थाने में चली पूछताछ के बाद दोनों को पुलिस सीधे घटनास्थल ले गई। वहां सीन रिक्रिएशन करते हुए एक बार फिर घटना का नाट्य रूपांतरण करते हुए दोनों आरोपितों द्वारा बताए गए घटनाक्रम के बारे में जाना। इसमें आरोपितों ने तीनों किशोरियों के वहां पहुंचने से लेकर नमकीन आदि खाने व जहरीला पानी पीने के बाद बेहोश होने और किशोरियों को वहां से उठाकर उनके खेत में डालने की पूरी जानकारी दी। 

इसके बाद पुलिस दोनों को लेकर उस दुकान पर पहुंची जहां से नमकीन आदि खरीदा गया था। पुलिस घटना के समय प्रयोग की गई पानी की बोतल, नमकीन के पैकेट आदि पहले ही बरामद कर चुकी है। सूत्रों की मानें तो पुलिस तय समय में मुख्य आरोपित विनय के घर उसका मोबाइल फोन बरामद करने की भी तैयारी में है। इधर, आरोपितों के गांव पहुंचने की सूचना से उन्हें देखने वालों का पहले से ही मजमा लगा रहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Unnao case: Police from accused to jail to police station and then to the spot police interrogated after theatrical transformation