ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशउन्नाव कांड: सीबीआई ने हादसे की स्टेटस रिपोर्ट सौंपी, आज होगी सुनवाई

उन्नाव कांड: सीबीआई ने हादसे की स्टेटस रिपोर्ट सौंपी, आज होगी सुनवाई

उन्नाव रेप पीड़िता की कार में टक्कर मारने के मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौंप दी है। 16 बिन्दुओं पर आधारित इस रिपोर्ट में फोरेसिंक विशेषज्ञों, ट्रक ड्राइवर व क्लीनर का...

उन्नाव कांड: सीबीआई ने हादसे की स्टेटस रिपोर्ट सौंपी, आज होगी सुनवाई
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ।Fri, 06 Sep 2019 07:30 AM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव रेप पीड़िता की कार में टक्कर मारने के मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौंप दी है। 16 बिन्दुओं पर आधारित इस रिपोर्ट में फोरेसिंक विशेषज्ञों, ट्रक ड्राइवर व क्लीनर का नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग टेस्ट, पीड़िता, परिवारीजनों और स्थानीय लोगों के बयान का जिक्र कर तथ्य निकाला गया है। इस रिपोर्ट पर छह सितम्बर, शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट सीबीआई से सवाल-जवाब कर सकती है। हालांकि शुक्रवार को हादसे की जांच रिपोर्ट देखने से पहले कोर्ट पीड़िता के साथ रेप के मामले की सुनवाई होगी। 

रायबरेली के गुरुबख्शगंज में पीड़िता की कार में 28 जुलाई को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता की चाची व मौसी की मौत हो गई थी जबकि उसकी व वकील का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने इसकी जांच कर रही सीबीआई से रिपोर्ट देने को कहा था। सीबीआई ने कोर्ट से जांच रिपोर्ट देने की समय अवधि तीन बार बढ़वाई थी। एम्स में पीड़िता की हालत में सुधार होने के बाद पीड़िता के बयान भी सीबीआई ने दर्ज कर लिये थे। इस बयान का कुछ अन्य लोगों के बयान से मिलान कराने के बाद सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली। सीबीआई सूत्रों का दावा है कि लखनऊ से एक टीम बुधवार शाम को यह रिपोर्ट लेकर दिल्ली चली गई थी। इस स्टेटस रिपोर्ट को कोर्ट में दे दिया गया है। छह सितम्बर को रेप के मामले की सुनवाई कोर्ट में होनी है। इस दिन ही कोर्ट में हादसे की जांच रिपोर्ट का भी संज्ञान लिया जायेगा। 

हादसा या साजिश

सीबीआई की इस जांच रिपोर्ट का इंतजार पीड़ित परिवार को भी है। पीड़िता के चाचा ने इस हादसे को साजिश बताते हुए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं इस मामले के तूल पकड़ने की वजह से कई लोग यह जानना चाहते हैं कि पीड़िता की कार में टक्कर महज हादसा थी या साजिश। 

अब लाखों की चोरी में फंसे आजम, पत्नी पर केस, रिसॉर्ट पर छापेमारी

यूपी में 1.32 लाख लोगों को जल्द मिलेगा रोजगार, देखें जिलेवार विवरण

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें