ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश40 साल तक रहे लिव-इन में, अब 65 की उम्र में की शादी, बेटे और बहू ने बनाया दूल्हा-दुल्हन 

40 साल तक रहे लिव-इन में, अब 65 की उम्र में की शादी, बेटे और बहू ने बनाया दूल्हा-दुल्हन 

अमेठी जिले के जामो ब्लाक में सोमवार की रात एक अनोखी शादी हुई। यहां 40 सालों से बिना शादी के ही एक दूसरे के साथ पत-पत्नी की तरह रह रहे थे रामेश्वर और मोीहनी ने सात फेरे लिए। शादी...

40 साल तक रहे लिव-इन में, अब 65 की उम्र में की शादी, बेटे और बहू ने बनाया दूल्हा-दुल्हन 
वरिष्ठ संवाददाता,अमेठी Tue, 22 Jun 2021 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेठी जिले के जामो ब्लाक में सोमवार की रात एक अनोखी शादी हुई। यहां 40 सालों से बिना शादी के ही एक दूसरे के साथ पत-पत्नी की तरह रह रहे थे रामेश्वर और मोीहनी ने सात फेरे लिए। शादी में  बेटे-बहू और पोता और पोती के साथ ही रिश्तेदार शामिल हुए।

यह शादी जामो ब्लाक के खुटहना गांव में हुई। यहां हुए वैवाहिक कार्यक्रम का की चर्चा अब भी लोगों की जुबान पर है। गांव निवासी 65 वर्षीय मोतीलाल पुत्र स्व. रामेश्वर ने अपनी 60 वर्षीय पत्नी मोहिनी देवी के साथ पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। दोनों ने एक दूसरे को जयमाल पहनाया। घर को झालरों से सजाया गया था। गांव व परिवार की औरतों ने मंगल गीत गाए। इस शादी में घराती व बराती परिवार के लोग ही रहे। रिश्तेदारों के साथ ही ग्रामीणों ने शादी समारोह की शोभा बढ़ाया और पकवान खाए। ग्रामीणों ने बताया कि बुजुर्ग दम्पत्ति बीते 40 वर्षों से बिना शादी के ही एक दूसरे के साथ पति पत्नी की तरह रह रहे थे। इस बीच उनके बच्चे भी हुए और पोता पोती भी हुए। बाद में समाज और हिन्दू रीति रिवाज को देखते हुए मोतीलाल ने शादी करने का फैसला किया। जिसमें उनके परिवार ने भी सहमति जताते हुए विधिवत शादी समारोह का आयोजन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें