DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ने कहा, आशाओं के प्रस्ताव पर भी होंगे सांसद निधि के काम

1 / 2

2 / 2

PreviousNext

अपने प्रवास के दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित आशा सम्मेलन में हिस्सा लिया। स्मृति ने उत्कृष्ट कार्य करने वाली आशा बहुओं को पुरस्कृत किया और कहा कि उनकी सांसद निधि के कार्य के लिए आशा बहुएं भी प्रस्ताव दे सकती हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि श्री कृष्ण को जन्म देने वाली देवकी मैया से ज्यादा उनका पालन करने वाली यशोदा मैया का नाम है। हमारी आशा बहू समाज में यशोदा मैया का ही काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सांसद निधि पर जनता का हक होता है और मैं चाहती हूं कि आशा बहू अपने गांव में जिस किसी काम के लिए प्रस्ताव देना चाहें कानून और संविधान के दायरे में रहकर उसे कराया जाए। 

उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाली आशा बहुओं और संगिनी को पुरस्कृत किया। इससे पहले इस महीने 738 परिषदीय स्कूलों में 15000 प्रति स्कूल की लागत से बनने वाले किचन गार्डन का शुभारंभ किया। उन्होंने  बी एस ए विनोद कुमार को कृषि विज्ञान केंद्र के लोगों से समन्वय स्थापित कर इसको और बेहतर कराए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने कहा कि जनपद विभिन्न क्षेत्रों में उत्कर्ष स्थापित कर रहा है। ट्विटर सेवा के द्वारा हर माह हजारों शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है। जल्द ही शिकायतों के निस्तारण के लिए व्हाट्सएप सेवा भी शुरू की जाएगी।

सीएमओ डॉ. आरएम श्रीवास्तव ने कहा कि विभिन्न योजनाओं में जिले का प्रदेश पांचवा या छठवां स्थान है हम प्रथम स्थान पाने के लिए प्रयासरत हैं। कार्यक्रम को विधायक तिलोई में मयंकेश्वर शरण सिंह व विधायक अमेठी गरिमा सिंह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर स्वास्थ्य एवं बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ आशा बहुएं उपस्थित रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Union Minister Smriti said MP Fund will work on the proposal of aasha