ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशकेंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने खोला खजाना? यूपी के इस जिले को दी 25 करोड़ की सौगात

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने खोला खजाना? यूपी के इस जिले को दी 25 करोड़ की सौगात

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी वालों के लिए खजाना खोल दिया है। अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जिले वालों को दो करोड़ की सौगात दी है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने खोला खजाना? यूपी के इस जिले को दी 25 करोड़ की सौगात
Dinesh Rathourसंवाददाता,अमेठीThu, 29 Sep 2022 10:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी वालों के लिए खजाना खोल दिया है। अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जिले वालों को 25 करोड़ की सौगात दी है। इससे पहले स्मृति इरानी ने कादू नाला वन्य क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। साथ ही कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के साथ ही 25.8 करोड़ की जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर व 105 अन्य योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया।

मुसाफिरखाना के कादूनाला क्षेत्र में उन्होंने सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत पौधरोपण किया। इसके बाद मुसाफिरखाना गौरीगंज मार्ग से कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची। जहां रास्ते में नंद महर, रामगंज आदि जगहों पर उनका पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश मटियारी की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। कलेक्ट्रेट परिसर में उन्होंने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम में हिस्सा लिया और बच्चों का अन्नप्राशन कराया। इसके साथ ही दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरित की। क्षय रोग पीड़ितों को स्वास्थ्य किट वितरित करने के साथ ही पोषण मिशन के अंतर्गत एक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने राजस्व विभाग की ओर से पात्र लाभार्थियों को घरौनी आवासीय पट्टे के कागज भी वितरित किए। यहां से निकलकर में जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर पहुंची और उसका उद्घाटन किया। रिसोर्स सेंटर में लगाए गए शिलापट पर एमएलसी शैलेंद्र सिंह, विधायक सुरेश पासी का नाम न होने पर स्मृति ने नाराजगी जताई। 

कमीशन खोरी नहीं होगी

रिसोर्ट सेंटर के सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने कहा कि पहले जिला पंचायत में जो 60 प्रतिशत का कमीशन चलता था। उसे समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकाल में बनी सड़कें सही पाई गई हैं। इससे पहले के कार्यकाल में जो सड़कें बनी हैं, उनकी जांच कराई जायेगी। 

लोगों की शिकायतें व समस्याएं सुनीं 

स्मृति के हर कार्यक्रम में शिकायतकर्ताओं की झड़ी लगी रही। गौरीगंज के लोहरता निवासी अजय मिश्र ने भ्रष्टाचार की शिकायत की जिस पर सांसद ने एडीएम न्यायिक को जांच करने के लिए कहा है। रिसोर्स सेंटर के कार्यक्रम में भी गौशाला के केयरटेकर शिव शंकर ने केयरटेकर का मानदेय बढ़ाए जाने की मांग की। जामो निवासी युवक आदित्य रमन सिंह ने जामो थानाध्यक्ष अखिलेश गुप्ता पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया जिस पर स्मृति ने सीओ अर्पित कपूर को जांच के आदेश दिए। इसके साथ ही दर्जनों अन्य लोगों ने भी अपने प्रार्थना पत्र दिए। जिसे केंद्रीय मंत्री ने अपने प्रतिनिधि को अधिकारियों से समन्वय बनाकर निस्तारित करने के निर्देश दिए।

epaper