DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रम और भय फैलाने वाले देश के दुश्मन : केन्द्रीय मंत्री नकवी
उत्तर प्रदेश

कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रम और भय फैलाने वाले देश के दुश्मन : केन्द्रीय मंत्री नकवी

रामपुर। संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Fri, 04 Jun 2021 05:48 PM
कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रम और भय फैलाने वाले देश के दुश्मन : केन्द्रीय मंत्री नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम व भय का माहौल बनाने वाले लोग सेहत-सलामती के ही नहीं बल्कि, देश के भी दुश्मन हैं। देश को ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा। सरकार व जनता के संकल्प से देश आपदा से बाहर निकल रहा है। शुक्रवार को रामपुर के अपने दौरे के बाद जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि जनता में भरोसा पैदा करने के बजाय कुछ राजनैतिक दल भ्रम फैला रहे हैं।  कुछ राजनैतिक दल राष्ट्रीय आपदा में भी राजनैतिक अवसर की तलाश कर रहे हैं। ये लोग संकट के समाधान का हिस्सा बनने के बजाय सियासी व्यवधान का किस्सा गढ़ने में लगे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार कोरोना संकट के समाधान के लिए बिना रुके व बिना थके काम कर रही है। जब मार्च 2020 में कोरोना की पहली लहर देश में आयी थी उस समय देश के पास ऐसे वायरस से लड़ने के लिए सुविधा व संसाधन न के बराबर थे। लेकिन, आज देश में पीपीई किट, वेंटीलेटर, कोरोना डेडिकेटेड हॉस्पिटल, वैक्सीनेशन आदि की पर्याप्त सुविधाएँ हैं। अभी तक 22 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि जान है तो जहान के संकल्प के साथ केंद्र में मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने इस चुनौतीपूर्ण वक्त में काम किया है। संकट के समय आठ करोड़ परिवारों को निशुल्क गैस सिलेंडर दिया गया है। किसान सम्मान निधि का लाभ 10 करोड़ से अधिक किसानों को दिया गया है। आत्मनिर्भर पैकेज के तहत कृषि क्षेत्र के लिए एक लाख करोड़ रूपए की व्यवस्था की गई। डेरी से फेरी वालों, किसान से मजदूर तक की चिंता की गयी है। इस दौरान प्रदेश के जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह, जिला अध्यक्ष अभय गुप्ता समेत अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 

 

संबंधित खबरें