ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशअखिलेश के आईटी का मतलब आतंक से कमाई, मुख्तार, अतीक सपा के माफिया: अनुराग ठाकुर

अखिलेश के आईटी का मतलब आतंक से कमाई, मुख्तार, अतीक सपा के माफिया: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और प्रदेश चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने शनिवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के आईटी सेक्टर में रोजगार देने वाले बयान पर...

अखिलेश के आईटी का मतलब आतंक से कमाई, मुख्तार, अतीक सपा के माफिया: अनुराग ठाकुर
Dinesh Rathourलखनऊ। भाषा।Sat, 22 Jan 2022 11:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और प्रदेश चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने शनिवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के आईटी सेक्टर में रोजगार देने वाले बयान पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि यादव के आईटी का मतलब 'इनकम फ्रॉम टेरर (आतंक से कमाई) है और मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और नाहिद हसन जैसे माफिया इनके ब्रांड एंबेसेडर थे। 

ठाकुर ने शनिवार को लखनऊ के अटल (हजरतगंज) चौराहे पर पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, अखिलेश यादव के आईटी का मतलब इनकम फ्रॉम टेरर (आतंक से कमाई) है और मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और नाहिद हसन जैसे माफिया इनके ब्रांड एंबेसेडर थे। ठाकुर ने आरोप लगाया, इनका आतंक ही था कि सपा शासनकाल में असली आईटी यानी इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (सूचना प्रौद्योगिकी) सेक्टर की कंपनियां उत्तर प्रदेश नहीं आती थीं। उन्होंने दावा किया कि यह योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार है कि बीते पांच साल में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में लाखों युवाओं को बिना भेदभाव नौकरी मिली है और उत्तर प्रदेश आईटी हब के रूप में पहचाना जा रहा है।

मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी, फूलपुर के पूर्व सांसद अतीक अहमद और कैराना (शामली) के विधायक नाहिद हसन के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं और तीनों अलग-अलग जेलों में बंद हैं। गौरतलब है कि शनिवार को अखिलेश यादव ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, वर्ष 2022 में बाइसिकल का नारा साकार करने के लिए सपा आज संकल्प लेती है। आईटी सेक्टर में 22 लाख युवाओं को नौकरी देने का संकल्प लेते हैं, इसके लिए सरकार काम करेगी। जो सरकार 18 लाख लैपटॉप दे सकती है, वो सरकार इस दिशा में देर नहीं लगाएगी। यह नौकरी आईटी सेक्टर वालों को मिलेगी। सपा प्रमुख यादव पर निशाना साधते हुए हुए अनुराग ठाकुर ने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ की टीम और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों द्वारा किए गए काम की दुनिया भर में तारीफ हो रही है। समाजवादी पार्टी की वर्चुअल रैलियों पर एक सवाल के जवाब में ठाकुर ने कहा, अखिलेश यादव वर्चुअल का मतलब नहीं जानते और वह लैपटॉप बांटने की बात करते हैं। केंद्रीय मंत्री ने यह भी विश्वास जताया कि भाजपा राज्य में फिर से सरकार बनाएगी। 

तख्ती लेकर अटल चौक पर खड़े दिख केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

शनिवार शाम को हजरतगंज स्थित अटल चौक पर भाजयुमो के प्ले कार्ड अभियान की शुरुआत हुई। अभियान की शुरुआत करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूपी की जनता एक बार फिर भाजपा सरकार लाने के लिए तैयार है। शनिवार को अटल चौक पर पांच अलग-अलग विषयों पर जिस तरह से युवाओं ने प्ले कार्ड का प्रदर्शन किया है, ऐसे ही पूरे प्रदेश में होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर-घर जनसंपर्क की चर्चा करते हुए अनुराग ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे। साथ ही भाजपा सरकार की उपलब्धियों को बताकर जनता से मतदान करने की अपील भी करेंगे।

epaper