ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशलखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष को झटका, डिस्चार्ज अर्जी खारिज

लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष को झटका, डिस्चार्ज अर्जी खारिज

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सोमवार को कोर्ट ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष समेत 13 आरोपियों की डिस्चार्ज अर्जियों को कोर्ट ने खारिज कर दिया। 6 दिसंबर को तय होंगे आरोप।

लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष को झटका, डिस्चार्ज अर्जी खारिज
Atul Guptaसंवाददाता,लखीमपुर खीरीMon, 05 Dec 2022 11:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर खीरी कांड के दोनों मुकदमों में सोमवार को अदालत ने अहम फैसले किए। दो भाजपा कार्यकर्ताओं व एक ड्राइवर की मौत के मामले में अदालत ने चार आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। वहीं, चार किसानों और एक पत्रकार की मौत के मुकदमे में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष समेत 13 आरोपियों की डिस्चार्ज अर्जियों को कोर्ट ने खारिज कर दिया। आरोपियों के विरुद्ध आरोप तय करने के लिए अदालत ने 6 दिसम्बर की तारीख मुकर्रर की है। 

 तीन अक्तूबर 2021 को हुए खीरी कांड में चार किसान,  एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता व एक ड्राइवर समेत आठ लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में दर्ज अलग-अलग मुकदमों में एसआईटी अपनी चार्जशीट दाखिल कर चुकी थी। एडीजीसी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को प्रथम अपर जिला जज सुनील वर्मा की अदालत ने भाजपा कार्यकर्ताओं व ड्राइवर की मौत के मामले में चारों आरोपियों पर आरोप तय कर दिए। अब मुकदमे के वादी की गवाही होनी है। उधर, जिला शासकीय अधिवक्ता अरविंद त्रिपाठी ने बताया कि प्रथम अपर जिला जज  की अदालत ने चार किसानों व एक पत्रकार की मौत के मामले में मंत्री के पुत्र आशीष समेत 13 आरोपियों की डिस्चार्ज अर्जी खारिज कर दी है। 

इस केस के 14 आरोपियों के खिलाफ एसआईटी ने तीन जनवरी को ही सीजेएम कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। आशीष मिश्र समेत 13 आरोपियों ने खुद को निर्दोष बताते हुए  अदालत में डिस्चार्ज अर्जियां दाखिल की थी। जिला जज ने मुकदमे को सुनवाई के लिए प्रथम अपर जिला जज की कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था। त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को अदालत ने डिस्चार्ज अर्जियों पर अपना फैसला सुनाते हुए मंत्री पुत्र आशीष मिश्र समेत 13 आरोपियों की डिस्चार्ज अर्जियों को खारिज कर दिया। इसके साथ ही आरोपियों पर आरोप तय करने के लिए छह दिसम्बर की तारीख मुकर्रर की है। अदालत ने सभी आरोपियों को जेल से तलब किया है।