Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ और किसान उसकी आत्मा : शिवराज सिंह चौहान

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मंगलवार को वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रधानमंत्री आए तो काशी का मौसम भी बदल गया है।

offline
कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ और किसान उसकी आत्मा : शिवराज सिंह चौहान
Dinesh Rathour लाइव हिन्दुस्तान , वाराणसी
Tue, 18 Jun 2024 5:29 PM
अगला लेख

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मंगलवार को वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रधानमंत्री आए तो काशी का मौसम भी बदल गया है। उन्होंने कहा, जनता ने जो जनादेश दिया है वह अपने आप में अभूतपूर्व है। किसानों को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान बोले-कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और किसान उसकी आत्मा। भाजपा का मानना है कि किसान भगवान है। शिवराज सिंह ने आगे कहा, केंद्र में तीसरी बार भाजपा के आने के बाद से नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार किसानों के काम में लगी है। पीएम मोदी ने जैसे ही तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तो सबसे पहला काम किसानों के लिए किया।

उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने पहली फाइल जो साइन की वह किसान सम्मान निधि की थी। काशी में पहला कार्यक्रम भी किसानों के बीच हो रहा है। उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने काशी से किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपये किसान सम्मान निधि के भेजे हैं। उन्होंने कहा, दुनिया में खाद के दाम आसमान पर हैं। हमारी सरकार किसानों को सस्ते दामों पर खाद देती है। छोटे किसानों के लिए भी पीएम मोदी व्यवस्था करते हैं। विपक्ष पर हमला बोलते हुए शिवराज सिंह बोले, पहले की सरकारें केवल बातें करती थीं, भाजपा सरकार काम करती है। इसके अलावा भी शिवराज सिंह चौहान केंद्र की कई योजनाएं गिनाईं।

उन्होंने कहा, किसान की आय दुगनी करने के लिए भाजपा सरकार लगातार काम करती आ रही है। केंद्रीय मंत्री बनने पर शिवराज सिंह चौहान बोले- कृषि विभाग किसानों के कल्याण में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। पीएम मोदी बहनों को लखपति दीदी बनाएंगे। किसानों को अच्छी खेती करने में किसान सखी सहयोग करेंगी, इसके लिए उन्हें ट्रेनिंग भी दी गई है।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की अगली ख़बर पढ़ें
Shivraj Singh Chouhan PM Modi
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें