DA Image
9 अप्रैल, 2020|6:25|IST

अगली स्टोरी

VIDEO: भतीजे अखिलेश को फिर से उत्तर प्रदेश का CM देखना चाहते हैं चाचा शिवपाल

समाजवादी पार्टी (सपा) से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) का गठन कर चुके शिवपाल यादव ने एक बार फिर यादव कुनबे में एकता का राग अलापा है।

akhilesh yadav with shivpal yadav  file pic  jpg

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव मंगलवार को बड़ा बयान देकर फिर सियासी गलियारे में हलचल मचा दी है। उन्होंने कहा कि वह परिवार में एकता चाहते हैं। उनका पूरा प्रयास है कि समाजवादी पार्टी और प्रसपा एक हो जाए। हमारी मूल विचारधारा समाजवादी है इसलिए सपा से गठवंधन मेरी प्राथमिकता है। अखिलेश मान जाएंगे तो 2022 में प्रदेश में सरकार भी बना लेंगे। 

पूरा परिवार मनाएगा नेताजी का जन्मदिन
मंगलावर को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के 22 नवंबर को होने वाले 81वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण करने पहुंचे शिलपाल ने कहा कि प्रसपा 22 नवंबर को नेताजी का जन्मदिन को पूरे प्रदेश में मनाएगी। सैफई में होने वाले इस आयोजन में पारिवारिक एकजुटता का संदेश देने की भी कोशिश होगा। इसीलिए मैंने परिवार के सभी लोगों को आमंत्रित किया है। इस आयोजन में इस बार भी भव्य दंगल का आयोजन होगा, जिसमें देश-प्रदेश के पहलवान हिस्सा लेंगे। 

Read Also: उत्तर प्रदेश : मुरादाबाद में स्कूल बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 20 बच्चे गंभीर रूप से घायल

चाचा-भतीजा एक हों तो 2022 में सरकार तय   
इस दौरान चाचा-भतीते की दूरियों के सवाल पर उन्होंने दो टूक कहा कि चाचा तो कब से तैयार हैं एक होने के लिए, पर भतीजा तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर चाचा-भतीजा एक हो जाएं तो 2022 में सरकार बना लेंगे। हमने कभी नहीं चाहा कि मैं मुख्यमंत्री बनूं। अगली सरकार में भी अखिलेश सिंह यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे।

प्रसपा नेता ने प्रदेश सरकार पर बोला हमला
प्रदेश की कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर उन्होंने योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमला बोला और प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए। कहा, आज पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। किसी भी विभाग में बिना रिश्वत के कोई काम नहीं होता है। राम मंदिर मुद्दे पर कहा, सभी को सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान लेना चाहिए और सबको मिलकर प्रदेश के विकास में सहयोग करना चाहिए। उन्नाव के ट्रांसगंगा सिटी के मुद्दे पर शिवपाल ने कहा कि किसानों को मुआवजे की जगह लाठियां मिल रही है। प्रदेश में किसान को न तो धान का और न गन्ने का वाजिब मूल्य मिल रहा है बदले में लाठियां जरूर खाने को मिल रही हैं।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uncle Shivpal Yadav wants to see nephew Akhilesh Yadav again as CM of Uttar Pradesh