ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना का नया स्वरूप: UAE से लौटी युवती मेरठ में गायब, पुलिस तलाश में जुटी

कोरोना का नया स्वरूप: UAE से लौटी युवती मेरठ में गायब, पुलिस तलाश में जुटी

कोरोना का बदला हुआ रूप सामने आने के बाद विदेश से आने वालों की निगरानी बढ़ा दी गई है। हर आने-जाने वाले यात्री का रिकॉर्ड रखा जा रखा है। इन सबके बीच, तीन दिन पहले सऊदी अरब से लौटी एक युवती की खोज-खबर...

कोरोना का नया स्वरूप: UAE से लौटी युवती मेरठ में गायब, पुलिस तलाश में जुटी
हिन्दुस्तान,मेरठSun, 03 Jan 2021 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना का बदला हुआ रूप सामने आने के बाद विदेश से आने वालों की निगरानी बढ़ा दी गई है। हर आने-जाने वाले यात्री का रिकॉर्ड रखा जा रखा है। इन सबके बीच, तीन दिन पहले सऊदी अरब से लौटी एक युवती की खोज-खबर नहीं मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। अन्य पांच लोगों से संपर्क कर सभी की आरटीपीसीआर जांच कराई गई है।

यूएई से लौटी महिला यात्री से संपर्क करने में स्वास्थ्य विभाग के पसीने छूट गए हैं। नोएडा एयरपोर्ट से मिली यात्रियों की सूची में सिर्फ महिला का नाम, मोबाइल नंबर और पते में गढ़ रोड दर्ज है। महिला के मोबाइल पर संपर्क नहीं हो रहा है। वहीं, पूरा पता नहीं मिलने से घर की भी तलाश नहीं हो सकी है। फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग ने युवती के बारे में नौचंदी पुलिस को सूचना दे दी है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जिस महिला को ढूंढ़ रही थी पुलिस वह पुरुष निकला
इससे पहले भी ब्रिटेन से लौटी एक महिला की तलाश करने में प्रशासन के पसीने छूट गए थे। एयरपोर्ट पर दी जानकारी में उसने अपना पता तारापुरी बताया था। जांच में खुलासा हुआ कि उक्त पता और मोबाइल नंबर दोनों गलत है। इतना ही नहीं, थाना लिसाड़ी गेट की जांच में पता चला कि दरअसल वह महिला नहीं बल्कि युवक था, जो भारत आकर वापस भी लौट गया था।

पल्हेड़ा में विदेश से आई बहन के पड़ोसन सहारनपुर रवाना
विदेश से लौटी महिला के संपर्क में आने वाली पल्हेड़ा की युवती को लेकर भी प्रशासन चिंता में पड़ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने युवती का सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजा था। सैंपल में गड़बड़ी होने पर दोबारा मांगा गया। दोबारा सैंपल लेने स्वास्थ्य विभाग की टीम युवती के घर पहुंची तो पता चला कि वह सहारनपुर चली गई है। ऐसे में बिना सूचना दिए जिले से बाहर जाने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सहारनपुर के सीएमओ से संपर्क किया है। अब सहारनपुर में इस युवती की दोबारा जांच की जाएगी।

विदेश से आने वाले अभी तक सौ के करीब यात्रियों की सूची विभाग को मिल चुकी है। हालांकि, इसमें कुछ के पते, मोबाइल नम्बर और अन्य सूचनाएं गलत दर्ज हैं। इसकी वजह से विभाग को ऐसे लोगों की तलाश में खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। विभाग ने एयरपोर्ट से ऐसे यात्रियों की दोबारा सूचना मांगी है।- डॉ प्रशांत कुमार, जिला सर्विलांस अधिकारी स्वास्थ्य विभाग