ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआगरा घूमने आए ओडिशा के दो युवकों का अपहरण, मांग जा रही थी फिरौती, पुलिस ने छुड़ाया

आगरा घूमने आए ओडिशा के दो युवकों का अपहरण, मांग जा रही थी फिरौती, पुलिस ने छुड़ाया

आगरा आए ओडिशा के दो युवकों का सोमवार को अपहरण हो गया। अपहरणकर्ता उनके घरवालों से फिरौती की डिमांड कर रहे थे। ओडिशा पुलिस से मिले इनपुट के बाद आगरा पुलिस ने दोनों युवकों को मुक्त कराया।

आगरा घूमने आए ओडिशा के दो युवकों का अपहरण, मांग जा रही थी फिरौती, पुलिस ने छुड़ाया
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,आगराWed, 29 Nov 2023 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के आगरा से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। ओडिशा के कोरापुट जिले के रहने वाले दो युवकों का सोमवार को अपहरण हो गया। दोनों को खंदौली के गांव नाऊ की सराय स्थित घर में कैद रखा गया। घरवालों से फोन करके फिरौती मांगी जा रही थी। ओडिशा पुलिस से मिले इनपुट के बाद पुलिस ने दोनों युवकों को मुक्त कराया।  साथ ही दो आरोपित भी पकड़े गए हैं। अपहरण कांड में एक गांजा तस्कर का नाम भी सामने आया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि मंगलवार को ओडिशा के जिले कोरापुट से एसपी का फोन आया। बताया कि कोरापुट निवासी सुनील और जग्गो 21 नवंबर को आगरा गए थे। दोनों का अपहरण हो गया है। फिरौती का फोन आ रहा है। कोरापुट एसपी ने बदमाशों का मोबाइल नंबर और उनकी लोकेशन भी भेजी। जानकारी के बाद ट्रांसयमुना पुलिस के साथ सिटी सर्विलांस प्रभारी अंकुर मलिक को लगाया गया। पुलिस को जानकारी मिली कि फोन खंदौली के गांव नाऊ की सराय से किया गया। पुलिस नाऊ की सराय पहुंची। वहां बदमाशों के बारे में छानबीन की।

पुलिस को खबर मिली कि एक घर से एक युवक छत से कूदा था। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस अस्पताल पहुंची। सुनील को बरामद कर लिया। उससे पूछताछ की गई। उसकी भाषा समझने में दिक्कत आई तो ट्रांसलेटर बुलाया। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने जग्गो को मुक्त कराया। साथ ही नाऊ की सराय निवासी शिवम चौधरी और विकास चौधरी को हिरासत में उनसे पूछताछ की जा रही है। जिस मोबाइल से फिरौती का फोन किया था, बरामद कर लिया है।

अपहरण के पीछे गांजा तस्कर

प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि अपहरण की साजिश के पीछे एक गांजा तस्कर का हाथ है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। भारी मात्रा में ओडिशा से गांजा की तस्करी होती है। कोरापुट में भी गांजा की खेती होती है। कोरापुट जिले के दोनों युवक आगरा क्यों आए थे। पुलिस इस सवाल का जवाब तलाश रही है। हालांकि दोनों युवक यह बोल रहे हैं कि वे काम की तलाश में आए थे। छानबीन में पता चला है कि दोनों युवक फोन पर किसी अरुण कालिया के संपर्क में थे। अरुण कालिया गांजा तस्कर है। उसी ने दोनों युवकों को नाऊ की सराय के पास बुलाया था। पुलिस को आशंका है कि अपहरण के पीछे लेन-देन का विवाद है। पुलिस ओडिशा पुलिस के आने का इंतजार कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें