DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AMU में ओवैसी के आने को लेकर छात्रों के दो गुट भिड़े, 4 राउंड हुई फायरिंग-VIDEO

aligarh Muslim University

अलीगढ़ मुसलिम यूनिवर्सिटी में ओवैसी के आगमन के विरोध को लेकर हुए विवाद में छात्रों के दो गुट आमने सामने आ गए। पुलिस काफी देर रोकने के बावजूद नहीं मानें, जमकर सरिया, बेल्ट और रॉड चलीं, एक छोर से चार राउंड फायरिंग भी हुई। कुछ वाहनों को निशाने बनाते हुए एएमयू छात्रों ने उस पर सरिए व रॉड बरसाई। दूसरे गुट के छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इसमें एक छात्र नेता समेत कई चोटिल हो गए। छात्र नेता को वरुण ट्रामा में दाखिल कराया है जबकि ग्रामीण युवक को दूसरे अस्पताल में। अचानक हुए बवाल से राहगीरों में भी अफरा-तफरी मच गई। भाग रहे लोगों को भी पीटने से नहीं छोड़ा। पुलिस ने बमुश्किल छात्रों को सर्किल से एएमयू रजिस्ट्रार ऑफिस के गेट तक पहुंचाया।

सूचना मिलते ही पीएसी, आरएएफ के साथ कई थानों का फोर्स पहुंच गया। पुलिस ने बमुश्किल हालात पर काबू पाया। देर शाम तक छात्रों का गुट जमा रहा, पुलिस भी अलर्ट रही।मंगलवार को एएमयू छात्र यूनियन ने मुसलिम राजनीतिक दलों के नेताओं को एएमयू में बुलाया था, इसका मकसद था गठबंधन व कांग्रेस से अलग मुसलिम फ्रंट तैयार करके अपने प्रत्याशी उतारना। इसमें एआईएमआईएम अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी को भी बुलाया था। ओवैसी के आगमन को लेकर छात्रनेता अजय सिंह के गुट ने विरोध दर्ज कराया था। इसी के चलते अपने समर्थकों के साथ रजिस्ट्रार आफिस के गेट पर धरना देने के लिए बैठे थे।

इसके साथ ही ये थी आरोप था कि छात्र के एक गुट ने उनके साथी से प्रॉक्टर आफिस में मारपीट की है और जान से मारने की धमकी दी है। दोनों को लेकर धरने पर बैठने के कुछ देर बाद ही एएमयू छात्रों का दूसरा गुट भी वहां पहुंच गया। छात्रों के टकराव को पुलिस व प्रॉक्टरोरियल बोर्ड ने बमुश्किल छात्रों को रोक दिया। मामला बिगड़ा देखकर पुलिस ने सुरक्षा घेरा बनाकर अजय सिंह गुट को वहां से निकाल कर सर्किल तक पहुंचा दिया।पुलिस सर्किल का सुरक्षा घेरा मजबूत कर ही रही थी कि अचानक रजिस्ट्रार आफिस गेट पर खड़े छात्रों का गुट सर्किल की ओर दौड़ पड़ा और जो सामने आया उसे रॉड, सरिया और बेल्ट से निशाना बना दिया। चार राउंड फायरिंग भी गई। गुस्साए छात्रों ने सर्किल के आस पास से गुजर रहे कुछ वाहनों को भी तोड़ने का प्रयास किया। पल भर में ही एएमयू सर्किल पर अफरा तफरी का माहौल हो गया।

छात्रों ने कलक्ट्रेट दिशा में दौड़े दूसरे गुट के छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इसमें छात्र नेता अजय सिंह को चोटें लगी हैं वहीं अपने किसी काम से आए चंडौस निवासी मनोज कुमार को भी छात्रों ने जमकर पीटा। उसके सिर व शरीर के कई जगह चोटें लगी हैं। दोनों को अस्पतालों में दाखिल कराया है। माहौल बिगड़ता देखकर पुलिस अफसरों के भी होश उड़ गए। छात्रों को समझाने में पुलिस अफसरों से भी से भी खींचतान हो गई। बमुश्किल छात्रों के गुस्साए गुट को खदेड़कर पुलिस ने रजिस्ट्रार आफिस तक पहुंचाया। यहां काफी देर तक इंतजार करने के बाद छात्रों ने रजिस्ट्रार आफिस में भी आगजनी की। सूचना मिलते ही कई थानों का फोर्स, आरएएफ, पीएसी के अलावा एसपी सिटी आशुतोष द्विवेद्वी भी मौके पर पहुंच गए। एएमयू सर्किल को घेर लिया। किसी को भी आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया।बवाल के विरोध में भाजपाइयों ने घेरा थाना, हंगामाअलीगढ़। एएमयू में अजय सिंह गुट पर हुए हमले व सर्किल से गुजर रहे भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी की गाड़ी पर हमला के विरोध में भाजपाइयों में आक्रोश भड़क गया। युवा मोर्चा की नगराध्यक्ष निखिल माहेश्वरी अपनी कार्यकारिणी के साथ पार्टी के दूसरे नेताओं ने सिविल लाइन थाने का घेराव किया। यहां उनका कहना है कि हमलावरों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। हमले के जो भी आरोपी हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। आरोप लगाया कि एएमयू के छात्रों की गुंडागर्दी दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इस पर अंकुश लगना जरूरी है। लिहाजा कार्रवाई की जाए। हंगामा मिलने की सूचना पर पुलिस अफसर भी थाने पहुंच गए। भाजपाइयों को समझाने का प्रयास किया लेकिन उनका कहना है कि जब तक कार्रवाई नहीं होती, विरोध जारी रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two students groups clash in AMU Over Asaduddin Owaisi Program