DA Image
20 जनवरी, 2021|9:34|IST

अगली स्टोरी

यूपी : दो और पीपीएस अफसरों के तबादले, UPSSF के सेनानायक बने आशीष तिवारी 

transfer of 18 pcs officers of sdm level in up

प्रदेश सरकार ने वर्ष 2012 बैच के आईपीएस आशीष तिवारी को उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ) का सेनानायक नियुक्त किया है। अभी तक वह एसपी रेलवे झांसी के पद पर तैनात थे। इसके साथ ही प्रांतीय पुलिस सेवा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के अफसरों का भी तबादला किया गया है। सेनानायक की नियुक्ति से यूपीएसएसएफ अब आकार लेने लगा है। इस बल की कमान एडीजी रैंक के आईपीएस अफसर को सौंपी जानी है। शुरुआत में इसकी पांच बटालियन का गठन किया जाएगा, जिसके लिए पीएसी के जवानों को प्रति नियुक्ति पर लिया जाएगा। न्यायालयों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों एवं मेट्रो समेत कई महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा में इस बल की तैनाती होनी है। सरकार ने दावा किया था कि विधान भवन के सामने से निकलने वाली गणतंत्र दिवस की परेड में यह बल भी शामिल होगा। 

इस बीच डीजीपी एचसी अवस्थी ने बुधवार को प्रांतीय पुलिस सेवा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के दो अधिकारियों का तबादला कर दिया। इसमें एक स्थानान्तरणधीन डीएसपी भी शामिल हैं। मंगलवार को चित्रकूट से सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ (नगर) के पद पर स्थानान्तरित किए गए रजनीश कुमार यादव को अब पीएसी में भेज दिया गया है। उनकी नई तैनाती सहायक सेनानायक नौवीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद के पद पर की गई है। इसी तरह सहायक सेनानायक 47वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद के पद पर तैनात सुमन कन्नौजिया को डीएसपी अलीगढ़ के पद पर स्थानान्तरित किया गया है।

इससे पहले मंगलवार को एडीजी प्रशासन पीसी मीना की तरफ से जारी आदेश के अनुसार पीलीभीत में तैनात डीएसपी प्रमोद कुमार सिंह यादव को डीएसपी सुरक्षा आयोध्या, डीएसपी फिंगर प्रिंट ब्यूरो विनीत सिंह को डीएसपी पीलीभीत, डीएसपी पुलिस प्रशिक्षण मुख्यालय लखनऊ अनुज कुमार चौधरी को डीएसपी रामपुर, डीएसपी अयोध्या अजय कुमार तृतीय को डीएसपी ईओडब्ल्यू सेक्टर कानपुर तथा सहायक सेनानायक 45वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ शीतला प्रसाद पांडेय को डीएसपी चित्रकूट के पद पर स्थानान्तरित किया गया था। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two more PPS officers transferred Ashish Tiwari became the commander of UPSSF in uttar pradesh see list