ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशदो दोस्तों ने उठाया खौफनाक कदम, मोबाइल पर सुने ओशो के प्रवचन, फिर जहर खाकर दे दी जान 

दो दोस्तों ने उठाया खौफनाक कदम, मोबाइल पर सुने ओशो के प्रवचन, फिर जहर खाकर दे दी जान 

यूपी के जालौन में दो दोस्तों ने खौफनाक कदम उठाया है। दोनों दोस्तों ने सल्फास खाकर अपनी जान दे दी। मरने से पहले दोनों दोस्तों ने फेमस दार्शनिक ओशो का प्रवचन सुना था। दोनों ओशो से काफी प्रभावित थे।

दो दोस्तों ने उठाया खौफनाक कदम, मोबाइल पर सुने ओशो के प्रवचन, फिर जहर खाकर दे दी जान 
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,कालपी (उरई)Wed, 29 May 2024 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के जालौन में दो दोस्तों ने खौफनाक कदम उठाया है। दोनों दोस्तों ने सल्फास खाकर अपनी जान दे दी। मरने से पहले दोनों दोस्तों ने फेमस दार्शनिक ओशो का प्रवचन सुना था। दोनों ओशो से काफी प्रभावित थे। मरने से पहले दोनों दोस्तों ने अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर शवयात्रा जैसे स्टेटस लगाए थे। हालांकि दोनों की मौत की वजह साफ नहीं हो पाई है। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सल्फास खाकर जान देने की खबर जब पुलिस को लगी तो वह मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

कालपी कोतवाली के टरननगंज के नुमाइश मैदान क्षेत्र में रहने वाले मेडिकल स्टोर संचालक 25 वर्षीय अमन वर्मा और उसके साथी आलमपुर निवासी 24 साल वर्षीय बालेंद्र पाल ने कर्बला के मैदान में जाकर सल्फास खा लिया। बालेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अमन की हालत बिगड़ने पर परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां उसने भी दम तोड़ दिया। जांच के दौरान पता चला कि दोनों में गहरी दोस्ती थी। अमन मेडिकल स्टोर चलाता था और शादीशुदा था जबकि बालेंद्र की शादी नहीं हुई थी। पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजे।

सीओ देवेंद्र पचौरी के मुताबिक जांच की जा रही है कि किन परिस्थितियों में दोनों ने खुदकुशी जैसा कठोर कदम उठाया। उधर, जब परिजनों और आसपास के लोगों ने अमन और बालेंद्र के मोबाइल देखे तो उसमें सल्फास खाने से पहले दोनों ने आध्यात्मिक गुरु ओशो के प्रवचन सुने थे। इतना ही नहीं, अपने-अपने मोबाइलों से प्रवचन से जुड़ी बातों को व्हाट्सएप और फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी अपलोड किया था। पुलिस के मुताबिक घटना की सही वजह की पड़ताल की जा रही है।