ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP: जहरीली शराब पीने से दो की मौत, कई की हालत गंभीर

UP: जहरीली शराब पीने से दो की मौत, कई की हालत गंभीर

कानपुर के भितरगाव गांव में एक शादी समारोह में कथित तौर पर शराब का सेवन करने के बाद दो लोगों की मौत हो गई और कई की हालत गंभीर है। यह जानकारी शनिवार को पुलिस की ओर से जारी की गई। पुलिस अधीक्षक...

UP: जहरीली शराब पीने से दो की मौत, कई की हालत गंभीर
कानपुर, एजेंसी Sun, 10 Mar 2019 09:41 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के भितरगाव गांव में एक शादी समारोह में कथित तौर पर शराब का सेवन करने के बाद दो लोगों की मौत हो गई और कई की हालत गंभीर है। यह जानकारी शनिवार को पुलिस की ओर से जारी की गई। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि घाटमपुर इलाके में एक किसान की बेटी की शादी में नकली शराब का सेवन किया गया था।

सिंह ने कहा, "शराब का सेवन करने के बाद, कुछ लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें लाला लाजपत राय अस्पताल भेजा गया। इलाज के दौरान दो व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य की हालत गंभीर है। उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने कहा कि मृतकों की पहचान 25 वर्षीय वीरेंद्र सिंह यादव और 45 वर्षीय शिवशंकर उर्फ ​​बाबू यादव के रूप में हुई है।

हैरत : पुरुष के पेट में निकली बच्चेदानी, अल्ट्रासाउंड के दौरान हुआ खुलासा

फरवरी महीने में यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब से 106 लोगों की मौत के बाद शीर्षस्थ नेता अखाड़े में उतर आए थे। कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने आधिकारिक बयान में कहा था कि यूपी और उत्तराखंड सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। हालांकि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिलाया कि दोषी बख्शे नहीं जाएंगे।

प्रियंका गांधी ने शराब से बड़ी संख्या में लोगों की मौत पर दुख जताया था। उन्होंने कहा, मैं यह जानकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूं कि जहरीली शराब से सहारनपुर, कुशीनगर और कई गांवों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। उम्मीद है कि सख्त कार्रवाई होगी। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें