ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: संभल में सामूहिक दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाने के मामले में दो गिरफ्तार

यूपी: संभल में सामूहिक दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाने के मामले में दो गिरफ्तार

संभल में 30 वर्षीय महिला के साथ पांच लोगों द्वारा कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद उसे जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन आरोपी अब भी फरार हैं। पुलिस...

यूपी: संभल में सामूहिक दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाने के मामले में दो गिरफ्तार
संभल, एजेंसीMon, 16 Jul 2018 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल में 30 वर्षीय महिला के साथ पांच लोगों द्वारा कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद उसे जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन आरोपी अब भी फरार हैं। पुलिस अधीक्षक आरएम भारद्वाज ने बताया कि उक्त घटना के मुख्य आरोपी आराम सिंह और कुंवर पाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और दोनों से पूछताछ जारी है। बाकी तीनों और आरोपी अभी फरार हैं जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें बनाकर दबिश दी जा रही है।

संभल के रजपुरा गांव में पांच लोगों द्वारा शनिवार को महिला से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद उसे एक मंदिर के परिसर में जिंदा जला डालने का लोमहर्षक मामला सामने आया था। इस बीच बरेली जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि जहां तक पीड़िता द्वारा 100 नंबर पर शिकायत की बात है तो इस नंबर की काल डिटेल निकलवाई जा रही है। अभी तक जो जांच हुई है उसमें पीड़िता के नंबर से फोन करने की बात सामने नहीं आई है। वारदात की शिकार महिला के ममेरे भाई ने कहा कि उसकी बहन का फोन आया था। उसने कहा कि महिला ने पुलिस की डायल 100 सेवा पर फोन भी किया लेकिन किसी ने नहीं उठाया।

गुन्नौर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अकील अहमद के अनुसार रजपुरा थाना क्षेत्र के एक ग्रामीण ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि शनिवार तड़के आराम सिंह समेत पांच लोगों ने उसके घर में घुसकर तमंचे के बल पर उसकी पत्नी से बलात्कार किया। शिकायत के अनुसार कुछ देर बाद अभियुक्त फिर उसके घर आ गए और पास में बने मंदिर परिसर स्थित झोपड़ी में ले जाकर महिला को जला दिया, जिसमें झुलसने से उसकी मौत हो गई।

रजपुरा के थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि जिस झोपड़ी में महिला की मौत हुई है। उसे यज्ञ और हवन के लिये इस्तेमाल किया जाता था। पुलिस अधीक्षक भारद्वाज ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है। अब मुरादाबाद की विधि विज्ञान प्रयोगशाला को जांच के लिए नमूने भेजे जाएंगे।    इस मामले में आराम सिंह, महावीर, चरणसिंह, गुल्लू तथा भोना उर्फ कुंवरपाल नामक आरोपियों के खिलाफ बलात्कार और हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है, उसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है।    उन्होंने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में दरोगा धीरेंद्र सिंह और सिपाहियों हेमपाल तथा बसंत कुमार को थाने से हटाकर लाइनहाजिर कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें