ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशऑनलाइन फ्रॉड ने ढाई लाख ठगे थे, पुलिस ने वापस करा दिया, खाता से पैसा निकलते ही करें ये काम

ऑनलाइन फ्रॉड ने ढाई लाख ठगे थे, पुलिस ने वापस करा दिया, खाता से पैसा निकलते ही करें ये काम

लखनऊ में टेलीग्राम के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी गई ढाई लाख की राशि साइबर क्राइम ने वापस कर दी है। साइबर क्राइम टीम ने लोगों से अपील की है। जागरूक करते हुए बताया कि ठगी होने पर क्या करें।

ऑनलाइन फ्रॉड ने ढाई लाख ठगे थे, पुलिस ने वापस करा दिया, खाता से पैसा निकलते ही करें ये काम
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊFri, 10 Nov 2023 12:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी लखनऊ में टेलीग्राम के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी गई ढाई लाख की राशि साइबर क्राइम ने वापस कर दी है। रुपए वापस आने के बाद पीड़ित ने खुशी जाहिर करते हुए साइबर क्राइम और पुलिस को थैंक यू बोला है। वहीं साइबर क्राइम टीम ने भी लोगों कुछ जागू खाने की सलाह दी। साइबर क्राइम टीम ने अपील करते हुए कहा कि टेलीग्राम के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी की जा रही है अतः इसके झांसे में ना आए। ठगी का शिकार होने पर तुरंत संबंधित बैंक को जानकारी दें साइबर क्राइम विभाग में शिकायत दर्ज कराई खाते से धोखाधड़ी से पैसा निकालने की दशा में तुरंत 1930 पर कॉल करें।

प्रभारी इंस्पेक्टर सतीश चंद ने बताया कि शिकायतकर्ता साक्षी के खाते से साइबर अपराधियों ने ढाई लाख पार कर दिए थे। साक्षी के साथ टेलीग्राम के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी की गई थी। प्रार्थना पत्र पर तुरंत कार्रवाई करते हुए बैंक से संबंधित संपर्क कर संदिग्ध खाते को सीज कर कर आगे की कार्रवाई की। साक्षी जौहरी से साइबर ठाकुर द्वारा की गई पूरी धनराशि उनके खाते में 8 नवंबर को वापस कर दिए गए। बरामद करने की टीम में इंस्पेक्टर सतीश साहू, उपनिरीक्षक सौरव मिश्रा, उप निरीक्षक सय्यद आदिल हसन, आरती वर्मा, अखिलेश पटेल आदि शामिल है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें