DA Image
5 जून, 2020|2:48|IST

अगली स्टोरी

UP : सीएम कोविड केयर फंड में विदेश से पैसा जमा कराने की कोशिश, एनआरआई से चल रही बातचीत

कोरोना महामारी की लड़ाई जीतने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में विदेश से पैसे जमा कराने की व्यवस्था की जा रही है। इस मामले पर कोशिश जारी है कि एनआरआई भी राहत राशि जमा कर सकें। ये बातें अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहीं। 

अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना की वर्तमान परिस्थिति की विस्तृत समीक्षा कर रहे हैं। सीएम योगी ने अर्बन क्षेत्र के लोगों को आज धनराशि वितरित की है। पटरी दुकानदार से कुली तक को धनराशि का वितरण हुआ है। 28 हजार से ज्यादा औद्योगिक इकाइयों ने मजदूरों का पेमेंट कर दिया गया है।  

अवनीश अवस्थी ने बताया कि राशन कार्ड्स पर वितरण जारी है।, दो करोड़ से ज्यादा कार्ड्स पर वितरण हो चुका है।  लाखों की संख्या में फूड पैकेट बांटे जा रहे हैं। 50 लाख से ज्यादा लीटर दूध का उपार्जन हुआ है। 42,347 वाहनों से होम डिलेवरी जारी है। तमाम कम्पनियों ने बिस्किट, सैनिटाइजर, मास्क जिलों में बंटवाये हैं।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि यूपी के 15 जनपद के हॉटस्पॉट में अलग से व्यवस्था की गई है। होम डिलेवरी जारी है। उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने पर कार्यवाही होगी,मास्क पहनना जरूरी है। मास्क न हो तो गमछा, दुपट्टा लगा सकते हैं। लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर एफआईआर समेत अन्य कार्रवाई की जा रही हैं।  5 करोड़ से ज्यादा का चालान वसूला गया है। 

24 घंटे में प्रदेश में कोरोना 21 नए केस 
आपको बता दें कि यूपी में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 21 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 431 हो गई है। वहीं प्रदेश के 40 जिले इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं।
उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 431 में से 32 लोग इलाज के बाद ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं कोरोना से प्रदेश में चार लोगों की मौत हो चुकी है। मृतक आगरा, वाराणसी, बस्ती और मेरठ के रहने वाले थे। इसके अलावा यूपी में आठ हजार 671 लोग क्वारंटाइन और 459 लोग आइसोलेशन वार्ड में हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:try to deposit money from abroad in UP Covid Care Fund talks with NRI