ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशबाराबंकी में क्रासिंग पर फंसा ट्रक, 35 मिनट तक रुकी रहीं पांच ट्रेनें

बाराबंकी में क्रासिंग पर फंसा ट्रक, 35 मिनट तक रुकी रहीं पांच ट्रेनें

बिहार के गोपालगंज जा रहा एक ट्रक सोमवार की सुबह हैदरगढ़-भिटरिया रेलवे क्रासिंग पर पहुंचते ही अचानक बंद हो गया। करीब 35 मिनट तक मालगाड़ी सहित पांच ट्रेनों को रोकना पड़ा।

बाराबंकी में क्रासिंग पर फंसा ट्रक, 35 मिनट तक रुकी रहीं पांच ट्रेनें
Dinesh Rathourसंवाददाता।,हैदरगढ़ (बाराबंकी)Mon, 26 Sep 2022 10:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टमाटर लाद कर बिहार के गोपालगंज जा रहा एक ट्रक सोमवार की सुबह हैदरगढ़-भिटरिया रेलवे क्रासिंग पर पहुंचते ही अचानक बंद हो गया। जानकारी होते ही जीआरपी व आरपीएफ के सिपाही और रेलपथ विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। मशक्कत के बाद ट्रक को पीछे ढकेल कर रेल ट्रैक को खाली कराया गया। इस दौरान नीलांचल एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस व मालगाड़ी सहित पांच ट्रेनों को विभिन्न रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा। करीब 35 मिनट तक यह ट्रेनें खड़ी रहीं। रेल ट्रैक क्लीयर होने पर ट्रेनों का संचालन बहाल हो सका। इस दौरान सड़क पर क्रासिंग के दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। आरपीएफ ने ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

अचानक क्रासिंग के बीच बंद हो गया ट्रक: प्रयागराज निवासी मो. शरीफ ट्रक का मालिक है और स्वयं ट्रक चलाता है। वह अपने ट्रक यूपी 70 ईटी 8085 में नासिक से टमाटर लाद कर गोपालगंजजा रहा था। सोमवार की सुबह करीब 11 बजे वह हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र में हैदरगढ़-भिटरिया मार्ग स्थित रेलवे क्रासिंग पर पहुंचा था। क्रासिंग के बीच पहुंचते ही रेल ट्रैक पर अचानक इसका ट्रक बंद हो गया। काफी प्रयास के बाद भी ट्रक चालू नहीं हो सका। इस लोगों ने ट्रक को ढकेल कर रेल ट्रैक से हटाने की कोशिश की लेकिन ट्रक आगे नहीं बढ़ा।

सूचना पर पहुंची जीआरपी व आरपीएफ: रेलवे क्रासिंग के गेट मैन ने क्रासिंग पर ट्रक के फंसे होने की सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी। स्टेशन अधीक्षक ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। कुछ ही देर में क्रासिंग पर जीआरपी व आरपीएफ और रेल पथ विभाग के कर्मचारी पहुंच गए। ट्रक को पीछे ढकेल कर खाली कराया ट्रैक: मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद लोडेड ट्रक को पीछे की ओर ढकेल कर रेल ट्रैक को खाली कराया।

35 मिनट तक खड़ी रहीं पांच ट्रेनें: रेल ट्रैक पर ट्रक के फंसे होने के कारण ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित रहा। अर्चना एक्सप्रेस व एक मालगाड़ी को हैदरगढ़ रेलवे स्टेशन के पूर्वी व पश्चिमी आउटर पर रोक दिया गया था। स्टेशन मास्टर आशीष कुमार ने बताया कि हैदरगढ़ स्टेशन के अलावा चौबीसी व त्रिवेदीगंज रेलवे स्टेशन पर एक-एक मालगाडी और अकबरपुर स्टेशन पर नीलांचल एक्सप्रेस को रोका गया है। ट्रैक के खाली होने पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो पाया। इस दौरान ट्रेनें करीब 35 मिनट तक खड़ी रहीं।

दोनों ओर लगा जाम: ट्रक करीब एक घंटे तक रेलवे क्रासिंग पर फंसा रहा। इस दौरान क्रासिंग के दोनों ओर वाहनों का लम्बा जाम हो गया। मशक्कत के बाद जाम को हटवाया जा सका। आरपीएफ ने दर्ज किया मुकदमा: मौके पर पहुंची जीआरपी व आरपीएफ ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। आरपीएफ ने ट्रक चालक के खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है।
 

epaper