ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को ट्रिपल लेयर सुरक्षा, घर पर लगाए गए मेटल डिटेक्‍टर, CCTV

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को ट्रिपल लेयर सुरक्षा, घर पर लगाए गए मेटल डिटेक्‍टर, CCTV

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। परिवार के सभी सदस्‍यों और घर के इर्द-गिर्द को त्रिस्‍तरीय...

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को ट्रिपल लेयर सुरक्षा, घर पर लगाए गए मेटल डिटेक्‍टर, CCTV
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,हाथरस Wed, 07 Oct 2020 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। परिवार के सभी सदस्‍यों और घर के इर्द-गिर्द को त्रिस्‍तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है। 

बुधवार को पीड़िता के घर के बाहर मेटल डिटेक्‍टर और कुछ स्‍थानों पर सीसी कैमरे लगाए गए। सीसी कैमरे लगाने के लिए अधिकारियों ने पीड़िता के परिवार से सहमति ली है। हाथरस  के एसडीएम ने बताया कि परिवार को ट्रिपल लेयर सुरक्षा दी गई है, साथ ही आज मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। परिवार की सहमति के बाद कुछ जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। अब मेन गेट पर जांच के बाद ही किसी को भी पीड़िता के घर में जाने की इजाजत दी जाएगी। 

ईडी जांच में दंगा भड़काने के लिए विदेशी फंडिंग का दावा 
हाथरस कांड में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में दंगा भड़काने के लिए मॉरिशस से 50 करोड़ की फंडिंग की गई है। इस खुलासे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम किसी की भी साजिश को सफल नहीं होने देंगे। हम किसी के भरोसे के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं देंगे।

सूत्रों के अनुसार ईडी की शुरुआती जांच में पता चला है कि हाथरस कांड की आड़ में जातीय हिंसा फैलाने के लिए मॉरीशस से 50 करोड़ रुपए की फंडिंग की गई है। बताया जा रहा है कि इसके अलावा और भी फंडिंग की गई है जो 100 करोड़ से अधिक रुपए की थी। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है। ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक, हाथरस की पुलिस ने एक वेबसाइट को लेकर केस दर्ज किया है। इसके बाद एजेंसी इसमें जांच का एंगल देखेगी। इस वेबसाइट के जरिए 'जस्टिस फॉर हाथरस' के लिए मुहिम चलाई गई। सूत्रों का कहना है कि ऐसे में ईडी जल्द ही PMLA के तहत इसमें मामला दर्ज कर फंडिंग पर जांच शुरू कर सकती है। साथ ही जल्द ही कई गिरफ्तारियां देखने को मिल सकती हैं।

गौरतलब है कि यूपी के हाथरस में बीते 14 सितंबर को एक दलित युवती का गैंगरेप हुआ था, जिसके बाद दिल्ली में 29 सितंबर को उसकी मौत हो गई। मौत के बाद जिस तरह यूपी पुलिस ने युवती का अंतिम संस्कार अनन-फानन में रात के अंधेरे में ही कर दिया, उस पर काफी विवाद हुआ। राजनीतिक दलों से लेकर कई सामाजिक संगठनों ने यूपी सरकार पर सवाल खड़े किए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें