हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत, सीएम योगी ने बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया

यूपी में हर घर तिरंगा अभियान की औपचारिक शुरुआत मंगलवार को हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की शाम को पांच कालीदास मार्ग स्थित आवास से ‘तिरंगा बाइक रैली’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

offline
Yogesh Yadav हिन्दुस्तान , लखनऊ
Tue, 9 Aug 2022 8:08 PM

यूपी में हर घर तिरंगा अभियान की औपचारिक शुरुआत मंगलवार को हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की शाम को पांच कालीदास मार्ग स्थित आवास से ‘तिरंगा बाइक रैली’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली का आयोजन भारतीय जनता पार्टी महानगर की ओर से किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिकों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के उद्देश्य से यह रैली निकाली जा रही है। बाइक रैली में बड़ी संख्या में महिलाओं की भी भागीदारी रही। दूर तक तिरंगा लिए बाइक सवार दिखाई पड़ रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा देश अमृत महोत्सव की तैयारी कर रहा है। तिरंगा यात्रा जन जागरूकता का एक सशक्त माध्यम बन चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर तिरंगा का जो नारा दिया वह केवल एक नारा नहीं बल्कि एक जन आंदोलन बन चुका है। इस देश की आजादी के लिए जिन अमर सपूतों ने अपना बलिदान दिया था उन सब को नमन करने उनका स्मरण करने उनके आदर्शों से प्रेरणा प्राप्त करने का अवसर है।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ महानगर की पूरी टीम को तिरंगा यात्रा के साथ देश के झंडे को घर-घर तक पहुंचाने के संकल्प की सराहना की। शहीद स्मारक पर यात्रा का समापन महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने किया। बाइक तिरंगा यात्रा में मंत्री ब्रजेश पाठक, प्रदेश महामंत्री लखनऊ प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला, यात्रा आयोजक लखनऊ महानगर अध्यक्ष विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया, पूर्व मंत्री विधायक आशुतोष टंडन, डॉ महेंद्र सिंह, विधायक राजेश्वर सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

ऐप पर पढ़ें

CM Yogi CM Yogi Rally CM Yogi News Tricolor Flag