Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशAgra Expressway पर और आसान होगा कार से सफर, जानें कहां खुलेगा CNG पंप

Agra Expressway पर और आसान होगा कार से सफर, जानें कहां खुलेगा CNG पंप

मुख्‍य संवाददाता ,लखनऊ Ajay Singh
Thu, 02 Dec 2021 08:04 AM
Agra Expressway पर और आसान होगा कार से सफर, जानें कहां खुलेगा CNG पंप

इस खबर को सुनें

सीएनजी कार से दिल्ली तक का सफर आसान होगा। आने वाले कुछ समय में आगरा एक्सप्रेस वे पर 90 किलोमीटर की दूरी पर रिलायंस के पम्प पर सीएनजी फिलिंग स्टेशन शुरू होने की उम्मीद है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ग्रीन गैस इसके लिए रिलायंस से करार करने जा रही है। फरवरी के अंत तक पम्प शुरू हो जाने की उम्मीद है।

मौजूदा समय आगरा एक्सप्रेस वे शुरू होने से पहले बुद्धेश्वर के पास दो सीएनजी फिलिंग स्टेशन हैं। कुछ समय पहले कन्नौज के पास इंडियन ऑयल के पम्प में टोरेंट कंपनी ने चैनेज 104 पर फिलिंग स्टेशन शुरू किया था।

दो पम्प हो जाने से सीएनजी वाहन से यात्रा करने वालों को आसानी होगी। दरअसल सीएनजी वैसे तो पेट्रोल के मुकाबले 50 फीसदी अधिक माइलेज देती है लेकिन टंकी में गैस पांच से छह किलो आती है। सीएनजी से चलने वाली अधिसंख्य छोटी यानी हैचबैक कारें हैं। एक बार टैंक फुल हो जाने के बाद गाड़ी औसतन 250 से 260 किलोमीटर तक चलती है। दूसरी तरफ आगरा एक्सप्रेस वे 301 किलोमीटर लम्बा है। आगरा से लेकर दिल्ली तक यमुना एक्सप्रेस वे पर सीएनजी पम्प हैं। इसलिए आगरा से नोएडा या दिल्ली तक कोई दिक्कत नहीं आती। दो पम्प रास्ते में मिल जाएंगे तो लोग सीएनजी वाहन लेकर एक्सप्रेस वे पर जाने से नहीं हिचकिचाएंगे। मौजूदा समय 45 हजार सीएनजी वाहन लखनऊ आरटीओ में दर्ज हैं।

कानपुर, आगरा या बरेली से जाना लोगों की मजबूरी

सीएनजी की ऑल्टो रखने वाले शिवांशु के अनुसार पेट्रोल का विकल्प गाड़ी में रहता है लेकिन रास्ता लम्बा हो जाता है। यदि पम्प खुल जाएगा तो एक्सप्रेस वे पर आसानी होगी, समय भी बचेगा। इससे काफी सहूलियत होगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें