DA Image
17 अप्रैल, 2021|3:29|IST

अगली स्टोरी

होली पर ट्रेनों में सफर होगा आसान, इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त डिब्बे

triveni express train will run again from tanakpur to singrauli after 10 months

होली के त्योहार में यात्रियों की भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए रेलवे अभी से तैयारियों में जुट गया। यात्रियों को भीड़ से और वेटिंग टिकटों से राहत दिलाने के लिए कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने और कई ट्रेनों के फेरों में बढ़ोतरी होगी। ताकि होली के दौरान दिल्ली और मुम्बई से आने और वापस जाने वाले यात्रियों को सफर में राहत मिल सके।   

इन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए 
रेलवे ने ट्रेन नंबर 02571/02572 गोरखपुर-आनंद विहार के फेरों में बढ़ोत्तरी की है। ये ट्रेन अभी तक 28 फरवरी तक चलनी थी। जिसे अब तीन मार्च से गोरखपुर से और चार मार्च से आनंद विहार से वर्तमान की समय सारणी से दोबारा चलेगी। वहीं ट्रेन नंबर 04185/04186 ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर भी 01 मार्च से 30 अप्रैल तक रोजाना ग्वालियर से दोपहर 12.00 बजे चलकर लखनऊ रात 8.35 बजे, दोपहर 12.50 बजे बरौनी पहुंचेगी। वापसी में 04186 बरौनी से 2 मार्च से 1 मई तक रोजाना साम 6.45 बजे चलकर अगले दिन सुबह 10.45 बजे लखनऊ व रात 8.35 बजे ग्वालियर पहुंचेगी।  

तत्काल में खाली सीटें देंगी राहत 
होली के दौरान कई ट्रेनों में सीटों की वेटिंग शुरू हो गई हैं। ऐसे में यात्रियों को तत्काल सीटें काफी राहत देंगी। मुम्बई के लिए पुष्पक, अवध एक्सप्रेस, कुशीनगर एक्सप्रेस में तत्काल की सीटें है। इन सीटों पर यात्री तत्काल से टिकट बुक करा सकेंगे। वहीं दिल्ली के लिए लखनऊ मेल, लखनऊ एसी एक्सप्रेस, गोरखपुर आनंदविहार स्पेशल, हमसफर एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर आनंदविहार में सीटें खाली है।   
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Traveling on trains on Holi will be easy these trains will have additional coaches