ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएक्शन मोड में योगी के मंत्री, ओवरलोड ट्रकों का कराया सीज़, 3 लाख से अधिक का जुर्माना भी ठोंका

एक्शन मोड में योगी के मंत्री, ओवरलोड ट्रकों का कराया सीज़, 3 लाख से अधिक का जुर्माना भी ठोंका

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने फिर विभाग के अधिकारियों की लापरवाही को पकड़ा। शनिवार की देर रात परिवहन मंत्री ने बालू लदी दो ओवरलोड ट्रकों को रुकवाकर उन्हें सीज करा दिया। साथ ही जुर्माना भी ठोंका।

एक्शन मोड में योगी के मंत्री, ओवरलोड ट्रकों का कराया सीज़, 3 लाख से अधिक का जुर्माना भी ठोंका
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,बाराबंकीSun, 04 Feb 2024 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने फिर विभाग के अधिकारियों की लापरवाही को पकड़ा। शनिवार की देर रात को देवरिया से लखनऊ जाते समय ताला मोड़ पर दयाशंकर सिंह ने ताला मोड़ के निकट आगे जा रही बालू लदी दो ट्रकों को रुकवाया। ओवरलोड ट्रकों को देख उन्होंने मौके पर परिवहन व पुलिस विभागों के अधिकारियों को बुलवाया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए दोनों ट्रकों को सीज करा दिया। विभाग द्वारा उक्त दोनों ट्रकों पर तीन लाख 70 हजार का जुर्माना ठोंका है। 

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह अपने घर देवरिया से शनिवार को लखनऊ के लिए निकले थे। देर रात करीब 10:30 बजे जब उनका वाहन अयोध्या लखनऊ-राजमार्ग पर रामसनेही घाट थाना अंतर्गत ताला मोड़ के निकट पहुंचा तो उन्होंने सड़क पर ओवरलोड बालू लदे दो ट्रकों को देखा। उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों से कहकर दोनों ट्रकों को रुकवाया। ट्रकों पर ओवरलोड बालू भरी हुई थी। उन्होंने इसकी सूचना सम्भागीय परिवहन विभाग के साथ स्थानीय पुलिस को दी। मंत्री की मौजूदगी की सूचना पाते ही संभागीय परिवहन विभाग बाराबंकी के पीटीओ उमाशंकर मिश्रा वहां पहुंचे। वहां पर परिवहन मंत्री ने ओवरलोड वाहनों को लेकर नाराजगी जताई और ट्रकों को सीज करने का आदेश दिया। 

परिवहन मंत्री द्वारा ओवरलोड ट्रकों को पकड़े जाने पर एआरटीओ प्रवर्तन बीके मिश्रा भी पहुंच गए। आनन-फानन दोनों ट्रकों को सीज कर कोतवाली रामसनेहीघाट पहुंचाया गया। इसके बाद देर रात तक एआरटीओ ट्रकों पर कार्रवाई करते रहे। इसे लेकर पीटीओ उमाशंकर मिश्रा ने बताया कि एक ट्रक पर एक लाख अस्सी हजार तो दूसरी ट्रक पर एक लाख नब्बे हजार जुर्माना ठोंका गया है। परिवहन मंत्री की इस कार्रवाई के बाद वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। इसके बाद बाराबंकी से लेकर अयोध्या तक बालू लदे वाहनों को अधिकारी तलाश करते रहे। 

मंत्री स्वयं एक साल में पकड़ चुके हैं 22 ट्रकें 

अयोध्या से हो रही खदान में बालू की ओवरलोडिंग लगातार जारी है मगर परिवहन विभाग, पुलिस विभाग और खनन विभाग आंखें बंद किए हुए हैं। एक वर्ष में स्वयं परिवहन मंत्री ही बाराबंकी में 22 ओवरलोड ट्रकें पकड़ चुके हैं। मगर विभाग मंत्री के रुख के बावजूद सख्त कार्रवाई नहीं कर रहा है। परिवहन मंत्री ने इससे पहले पांच अप्रैल 2023 को भी रात में देवरिया से लौटते समय कोटवासड़क पर स्थित एक ढाबे के पास ट्रकों को देख रुके थे। वहां 18 बालू लदी ओवरलोड ट्रकें खड़ी थीं। मंत्री की सूचना पर परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सभी ट्रकों को सीजकर उन पर जुर्माना लगाया था। परिवहन मंत्री ने 24 मई 2023 को इसी ढाबे के बाहर भी देवरिया से लौटते समय दो ओवरलोड ट्रकों को पकड़कर सीज करवाया था। शनिवार की रात भी दो ट्रकें मंत्री ने सीज कराईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें