ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रदूषण फैला रहे वाहनों पर चला परिवहन विभाग का डंडा, 41 का कटा चालान तो 11 चालकों पर केस दर्ज

प्रदूषण फैला रहे वाहनों पर चला परिवहन विभाग का डंडा, 41 का कटा चालान तो 11 चालकों पर केस दर्ज

प्रदूषण फैलाने वाले 15 साल पुराने वाहनों पर दूसरे दिन बुधवार को भी कार्रवाई की गई। परिवहन विभाग की टीम ने 41 वाहनों के चालान, 26 वाहन बंद एवं 11 वाहन चालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज के लिए थाना सिकंदरा व...

प्रदूषण फैला रहे वाहनों पर चला परिवहन विभाग का डंडा, 41 का कटा चालान तो 11 चालकों पर केस दर्ज
कार्यालय संवाददाता,आगराThu, 11 Nov 2021 05:31 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रदूषण फैलाने वाले 15 साल पुराने वाहनों पर दूसरे दिन बुधवार को भी कार्रवाई की गई। परिवहन विभाग की टीम ने 41 वाहनों के चालान, 26 वाहन बंद एवं 11 वाहन चालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज के लिए थाना सिकंदरा व मलपुरा में तहरीर दी है। दो दिन में 84 वाहनों के चालान, 62 बंद एवं 21 वाहन चालकों पर मुकदमा दर्ज करने को तहरीर संबंधित थानों में दी गई है।

वहीं आरटीओ प्रवर्तन केडी सिंह ने टीटीजेड के तहत प्रतिबंधित एक लाख छह हजार 15 पुराने वाहनों पर कार्रवाई के लिए एसएसपी आगरा, मथुरा व फिरोजाबाद को पत्र भेजा गया है। कहा गया कि इन वाहनों का पंजीयन निरस्त हो चुका है। संबंधित थानाध्यक्षों को निर्देशित कर प्रदूषण फैला रहे वाहनों पर बंद की कार्रवाई करें।

दीपावली के पश्चात आगरा में बढ़ रहे प्रदूषण ने अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। टीटीजेड के तहत प्रतिबंधित वाहनों के सड़कों पर दौड़ने से फैल रहे प्रदूषण की रोकथाम के लिए परिवहन विभाग ने कड़ी कार्रवाई की है। आरटीओ प्रवर्तन कपिल देव सिंह के मुताबिक पांच टीमों द्वारा ऐसे वाहनों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

सिकंदरा, हरीपर्वत, भगवान टॉकीज, रोहता, ताजगंज, शाहगंज आदि में चेकिंग कर कार्रवाई की गई है। साथ ही 11 वाहन चालकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज को थाना सिकंदरा व मलपुरा में तहरीर दी है। इसमें छह चारपहिया व पांच दुपहिया वाहन शामिल हैं।

चोरी-छिपे सड़कों पर दौड़ रहे प्रतिबंधित वाहन

आरटीओ प्रवर्तन द्वारा एसएसपी आगरा, मथुरा व फिरोजाबाद को भेजे पत्र में कहा कि 15 वर्ष से अधिक पुराने निजी वाहनों के पंजीयन निरस्त हो चुके हैं। इसमें सीरीज संख्या यूपीए से लेकर यूवीएच, यूपी 80, यूपी 80ए से लेकर जेड तथा यूपी 80एए से लेकर एडी तक पंजीयन निरस्त किया जा चुका है। ऐसे वाहन चोरी-छिपे संचालित किए जा रहे हैं, जिससे प्रदूषण बढ़ रहा है। इन पर थानाध्यक्षों को निर्देशित कर कड़ी कार्रवाई कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें