DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर इटावा में टूटी पटरी से गुजरीं ट्रेनें, टला बड़ा हादसा

लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर पुल मरम्मत के लिए जल्द होगा ब्लाक

बलरई और भदान स्टेशन के बीच गुरूवार सुबह टूटी रेल पटरी से कई गाड़ियां गुजर गईं। रेल अधिकारियों को जब इसकी जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन पहुंचे अधिकारियों ने अस्थाई तौर पर पटरी को दुरूस्त कराया। इस दौरान ट्रेनों को कॉसन लगाकर निकाला गया। बाद में ब्लॉक लेकर पटरी बलदी गई। जिसके बाद ट्रेनों का संचालन सही ढंग से शुरू हुआ। 

टूटी रेल पटरी कई ट्रेनें गुजर गईं, पर गनीमत यह रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। गेट मैन को जैसे ही ट्रैक फ्रैक्चर की जानकारी मिली उसने तुरंत आलाधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और अस्थाई तौर पर प्लेट लगाकर टूटी पटरी को दुरूस्त कराया गया। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक रेल पटरी में लगभग पांच इंच का फ्रेक्चर हुआ था।

इस दौरान कानपुर से दिल्ली जा रही दर्जनों सुपरफास्ट ट्रेनों को जहां का तहां रोक दिया गया। बाद में दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग अप लाइन पर से एक्सप्रेस ट्रेनें, हावड़ा नई दिल्ली राजधानी, राजेंद्रनगर पटना नई दिल्ली राजधानी, भुवनेश्वर नई दिल्ली राजधानी, मडुआडीह नई दिल्ली आदि गाड़ियों को करीब एक घंटे बाद 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार का कॉशन लगाकर निकाला गया। कई गाड़ियां, जसवंतनगर, बलरई, इटावा व अन्य स्टेशनों पर खड़ी रहीं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:trains in Kanpu Etawah a big accident