Train ran for several kilometers without engine passengers shocked when they knew - बिना इंजन के कई किलोमीटर दौड़ी ट्रेन, यात्रियों को पता चला तो उड़े होश DA Image
19 नबम्बर, 2019|12:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना इंजन के कई किलोमीटर दौड़ी ट्रेन, यात्रियों को पता चला तो उड़े होश

लखीमपुर से लखनऊ जा रही पैसेंजर ट्रेन कई किलोमीटर तक बिना इंजन के ही ट्रैक पर दौड़ी। अचानक से बीच रास्ते में ट्रेन के झटके से रुकने और बिना इंजन की ट्रेन जानकर सफर कर यात्री सहम गए। इसके बाद करीब एक घंटे बाद ट्रेन में वापस इंजन जुड़ने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

लखीमपुर से लखनऊ जानें को पैसेंजर ट्रेन संख्या 55061 अपने निर्धारित समय सुबह पांच बजे लखीमपुर से लखनऊ के लिए निकली। इस ट्रेन पर शहर के मोहल्ला गौटैयाबाग में रहने वाले राशिद भी सफर कर रहे थे। ट्रेन के सुबह करीब 7:35 मिनट पर सिधौली स्टेशन के निकल जानें के बाद मनवा हाल्ट के पास अचानक तेज झटका लगा।

इसके बाद धीरे धीरे ट्रेन की स्पीड़ कम होकर ट्रेन ट्रैक पर खड़ी हो गई। यात्रियों ने बाहर झांक कर देखा तो उनके होश उड़ गए ट्रेन अपनी जगह पर खड़ी थी और इंजन अपनी रफ्तार से दौड़ता हुआ दो से तीन किलोमीटर दूर निकल गया। इसकी जानकारी गार्ड को दी गई। गार्ड ने इसकी जानकारी रेलवे विभाग को दी। साथ ही वाकीटाकी से लोको पायलेट से बात की। इसके बाद तीन किलोमीटर दूर निकल चुके ट्रेन के पॉवर को वापस बुलाकर ट्रेन में जोड़ा गया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

कंपलिंग टूटने से ट्रेन से अलग हुआ इंजन

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन का एक दिन पहले लखनऊ से लखीमपुर जाते समय अटरिया के पास इंजन फेल हो गया था। इसके चलते दूसरे पॉवर को जोड़कर ट्रेन को भेजा गया था। यह ही पॉवर को लगाकर दूसरे दिन ट्रेन को लखीमपुर से लखनऊ के लिए भेजा गया था। इसके चलते ही ट्रेन से कंपलिंग टूटने से पॉवर अलग हो गया था। इस मामले की जांच की जा रही है दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 कामाख्या एक्सप्रेस भी इसके चलते हुई लेट

पैसेंजर ट्रेन का कंपलिंग टूटने से अलग हुए इंजन से कई ट्रेनों पर इसका असर पड़ा। कामाख्या से चलकर आनन्द बिहार को जा रही कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन 15621 अप को विसवा स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया। इस दौरान ट्रेन को करीब एक घंटा बाद रवाना किया जा सका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Train ran for several kilometers without engine passengers shocked when they knew