DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Train 18: वंदे भारत एक्सप्रेस के Executive Class में मिलेगा फ्रूट जूस, देखें पूरा मेन्यू

ट्रेन 18

वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) के यात्रियों के लिए विविध व्यंजन परोसे जाएंगे। आईआरसीटीसी (IRCTC) की ओर से इस ट्रेन में कैटरिंग की सुविधाएं दी जानी हैं। इसमें एक्जिक्यूटिव क्लास के लिए कुछ व्यंजन खास होंगे, जैसे- फ्रूट जूस या दूध के साथ कॉर्नफ्लेक्स होगा तो अन्य चेयर कार के लिए ग्रीन टी की भी व्यवस्था होगी। 

ऐसा हो पूरे दिन का मेन्यू
सुबह की चाय- 100 एमएस की चाय या कॉफी का किट और 20 ग्राम का बिस्किट।

सुबह का नाश्ता- 25 ग्राम का वेज पिज्जा, 100 ग्राम का ब्रेड व ब्रेकफास्ट रोल, 100 ग्राम का दो कटलेट या मसाला आमलेट, टमाटर सॉस, ग्रीन-टी या कॉफी, एक्जिक्यूटिव क्लास के लिए फ्रूटजूस या कॉर्नफ्लेक्स दूध के साथ।

दोपहर का भोजन- 100 ग्राम चावल, 120 ग्राम दाल, 120 ग्राम पनीर या चिकन, 40 ग्राम सब्जी, 100 ग्राम तहदार या लच्छा पराठा, 100 ग्राम ब्रांडेड कर्ड, अचार, मिठाई।

शाम का नाश्ता- 60 ग्राम का समोसा, 25 ग्राम का केक, 25 ग्राम की मिठाई, 200 मिलीग्राम फ्रूट जूस या लस्सी, 100 मिली चाय, कॉफी या ग्रीन-टी, चाकलेट बार।

वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया हुआ कम
रेलवे ने मंगलवार को वंदे भारत एक्सप्रेस या ट्रेन 18 के प्रस्तावित किराये को घटाने की घोषणा की। किराये को तर्कसंगत बनाते हुए रेलवे ने दिल्ली-वाराणसी सफर के लिए वातानुकूलित कुर्सीयान का किराया 1850 रूपये की जगह 1760 रूपये, जबकि एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3520 रूपये की जगह 3310 रूपये करने की घोषणा की है। रेलवे के एक आदेश में कहा गया है कि वापसी की यात्रा में कुर्सी यान के टिकट का किराया 1700 रूपये होगा और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3,260 रूपये पड़ेगा। दोनों किराये में कैटरिंग का शुल्क भी शामिल है।ॉ

ट्रेन 18: वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया घटाया गया, जानें नया चार्ज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Train 18 Vande Bharat Express Executive Class passengers will get Fruit Juice read what will you get to eat during your journey in train