ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशवीआईपी कल्चर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने दिखाई सख्ती, वाहन स्वामियों पर ऐक्शन

वीआईपी कल्चर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने दिखाई सख्ती, वाहन स्वामियों पर ऐक्शन

यूपी के लखनऊ में वीआईपी कल्चर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती दिखाई । ट्रैफिक पुलिस ने शहर के कई चौराहों पर अभियान चलाया और वाहन स्वामियों पर ऐक्शन लिया।

वीआईपी कल्चर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने दिखाई सख्ती, वाहन स्वामियों पर ऐक्शन
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 20 Jun 2024 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

अगर गाड़ी पर हूटर लगाकर रौब गांठ रहे है तो ऐसे वाहन स्वामियों की खैर नहीं। क्योंकि सीएम के निर्देश पर वीआईपी कल्चर के खिलाफ बुधवार दोपहर ट्रैफिक पुलिस ने शहर के कई चौराहों पर अभियान चलाया। इस दौरान हजरतगंज, अहिमामऊ और इंजीनियरिंग चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ियों पर लगे हूटर और शीशों में लगी काली फिल्म, लाल-नीली बत्ती उतरवाई और चालान की कार्रवाई की। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस लामबंदी देखकर वाहन स्वामी सहमे हुए नजर आए। 

एडीजी ट्रैफिक बीडी पॉल्सन के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस ने दोपहर करीब 12 बजे हजरतगंज चौराहे पर वीआईपी कल्चर के खिलाफ सख्ती दिखाई। ट्रैफिक कर्मियों ने लाउड हेलर के जरिए कारों के शीशों में काली फिल्म लगाकर फर्राटा भरने वाले वाहन मालिकों का चेतावनी दी। अभियान के दौरान चौराहे से गुजर रही भाजपा का झंडा लगी लग्जरी कार ट्रैफिक कर्मियों ने रोक ली। कार के शीशों में काली फिल्म चढ़ी थी और आगे शीशे जिला मंत्री अयोध्या का स्टीकर लगा था। वाहन चालक के विरोध करने से पहले ही ट्रैफिक कर्मियों ने कार के शीशों में लगी ब्लैक फिल्म उतरवाई। इसी बीच मौके पर भारत सरकार का स्टीकर लगी लग्जरी कार यूपी 32 एनजे 5014 पहुंच गई। ट्रैफिक कर्मियों ने कार चालक को रोकने का इशारा किया, यह देख चालक गाड़ी साइड से निकालने लगा। इस पर गाड़ी के आगे खड़े होकर ट्रैफिक कर्मी ने कार रोक ली। चौराहे पर मौजूद एसीपी ट्रैफिक जयनेंद्र अस्थाना ने वाहनों पर लगे स्टीकर और काली फिल्म उतरवाई। टीआई वैंकटेश्वर ने चालानी कार्रवाई की। 
 
वाहनों के सिलेंसर में छेड़छाड़ पर कटेगा चालान

एडीसीपी ट्रैफिक अजय कुमार ने बताया कि कंपनी से खरीदने के बाद वाहन के बाद सिलेंसर में बदलाव यानी मॉडिफिकेशन किया तो पकड़े जाने पर एक्ट के पांच हजार रुपये जुर्माने की कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि 25 जून तक लगातार मॉडिफाई वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
 
पुलिस का लोगो लगे 115 वाहनों के खिलाफ हुई कार्रवाई
कार्रवाई से बचने और ट्रैफिक कर्मियों को अर्दब में लेने के लिए लोग वाहनों पर पुलिस का लोगो लगवाते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया है। एडीसीपी ने बताया कि 11 से 18 जून के बीच 115 ऐसे वाहनों का चालान किया गया है, जिनके वाहनों में पुलिस का लोगो लगा हुआ था। पूछताछ में वाहन चालाकों बताया कि उनके रिश्तेदार पुलिस विभाग में हैं।