ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी एसटीएफ की रडार पर टॉप टेन अपराधी, पांच पर एक लाख से ज्यादा इनाम

यूपी एसटीएफ की रडार पर टॉप टेन अपराधी, पांच पर एक लाख से ज्यादा इनाम

यूपी को अपराध मुक्त करने के लिए तेजी काम चल रहा है। एसटीएफ ने टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार कर ली है। एक ज्यादा इनामियों पर नकेल कसे जाएंगे। इन पर बड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है।

यूपी एसटीएफ की रडार पर टॉप टेन अपराधी, पांच पर एक लाख से ज्यादा इनाम
हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 16 May 2022 08:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्वांचल और पश्चिम में आतंक का पर्याय बने अपराधियों पर अब और सख्ती की तैयारी हो गई है। शासन से इस बात के संकेत भी एसटीएफ को मिल गई है। यही वजह है कि शासन से एक पत्र आने के बाद एसटीएफ ने टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार कर ली है। इनमें पांच ऐसे अपराधी हैं जिन पर एक लाख अथवा इससे अधिक का इनाम है पर वह अभी तक हाथ नहीं लगे हैं।

मोनू गुर्जर
इनाम- 1.50 लाख
निवासी- कंकरखेड़ा, मेरठ

मोनू गुर्जर एक शातिर अपराधी है. उसने अपना एक गैंग बना रखा है. गैंग में करीब 20 शार्प शूटर हैं. मोनू यूपी के अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्तरांचल में भी अपराधों को अंजाम दे रहा है. जानकारी के अनुसार मोनू गुर्जर पर इस वक्त करीब 80 मुकदमें लूट, डकैती, अपरहण और हत्या के दर्ज हैं.

बिल्लू दुजाना
पिता- जगदीश दुजाना
इनाम- 50 हजार
निवासी- गौत्तमबुद्ध नगर

बिल्लू जेल में बंद अनिज दुजाना गिरोह के लिए काम करता है. गिरोह के लिए रंगदारी वसूलना, हत्या करने जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देता है. जमीनों पर कब्जा कर फिर रंगदारी वसूलने का काम भी बिल्लू दुजाना अपने गिरोह के लिए करता है. एक बार बिल्लू दिल्ली पुलिस के सामने आत्मसमर्पण भी कर चुका है.

बलराज भाट्टी
पिता- गिर्राज सिंह
इनाम- 50 हजार
निवासी- बुलंदशहर

बलराज भाट्टी का आतंक यूपी, हरियाणा और दिल्ली में है. बलराज के गिरोह में 10 के करीब शॉर्प शूटर बताए जाते हैं. 22 से अधिक मुकदमें बलराज पर दर्ज बताए जा रहे हैं. अपरहण और रंगदारी वसूलने के मुकदमें सबसे ज्यादा दर्ज हैं. वहीं बलराज पर 4 से अधिक मर्डर के आरोप भी हैं.

अजीम अहमद
पिता- करीम खान
इनाम- 50 हजार
निवासी- वाराणसी

अजीम के पिता आरपीएफ में थे. कुछ साल पहले मार्बल व्यवसायी की हत्या मामले में अब तक अजीम फरार है. इस हत्या के बाद, अजीम अहमद का नाम कई और मामलों जैसे, लूट हत्या, फिरौती, में सामने आया है. अजीम ने एक गिरोह भी तैयार कर लिया है. इसी गिरोह के बल पर अजीम हत्या, लूट और अपरहण जैसी वारदातों को अंजाम दे रहा है.

विश्वास नेपाली
पिता- श्रीधर शर्मा
इनाम- 50 हजार
निवासी- वाराणसी

दावा किया जा रहा है कि पुलिस के डर से विश्वास नेपाली नेपाल भाग गया है. वहीं से अपने गिरोह को संचालित कर रहा है। उसके गिरोह में 22 शॉर्प शूटर हैं। उस पर लूट, हत्या, रंगदारी और अपरहण के 30 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं.

सलीम उर्फ मुख्तार शेख
पिता- नजीर अहमद
इनाम- 50 हजार
निवासी- लखनऊ

सलीम का लखनऊ में खासा आतंक बताया जाता है. सलीम और उसका गिरोह लूट, अपरहण और रंगदारी की वारदातों को अंजाम देता है. सलीम पर एक हत्या का भी आरोप है. कई साल से पुलिस सलीम के पीछे पड़ी हुई है. लेकिन सलीम अभी तक हत्थे नहीं चढ़ा है.

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें