ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशदरोगा की प्रताड़ना से तंग आकर होमगार्ड ने खाया जहरीला पदार्थ, हालत गंभीर

दरोगा की प्रताड़ना से तंग आकर होमगार्ड ने खाया जहरीला पदार्थ, हालत गंभीर

श्रावस्ती में तैनात एक होमगार्ड जवान ने दरोगा की प्रताड़ना से तंग आकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

दरोगा की प्रताड़ना से तंग आकर होमगार्ड ने खाया जहरीला पदार्थ, हालत गंभीर
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,श्रावस्तीWed, 05 Jun 2024 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के श्रावस्ती में तैनात एक होमगार्ड जवान ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। होमगार्ड ने दरोगा पर विपक्षी से मिल कर सुलह का दबाव बनाने और सुलह न करने पर मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया है। वहीं, एसपी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच सीओ को सौंपी है।

सिरसिया थाने के बभनी के रहने वाले विश्वनाथ तिवारी होमगार्ड हैं और सिरसिया थाने में ड्यूटी करते हैं। बुधवार को होमगार्ड ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके कारण परिजनों ने सीएचसी सिरसिया पहुंचाया। लेकिन हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मामला जब आला अधिकारियों तक पहुंचा तो प्रशासन में हड़कंप मच गया।होमगार्ड विश्वनाथ ने आरोप लगाया कि गांव में उनका विवाद चल रहा है। जिसमें सिरसिया थाने के एक दरोगा जबरन सुलह करने का दबाव बना रहे हैं। सुलह न करने पर चार-पांच मुकदमा दर्ज करके जेल भेज देने की धमकी दे रहे हैं। यहां तक कि बार-बार चोर कह कर अपमानित करते हैं और क्षेत्र में कहीं भी चोरी होने पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की धमकी देते हैं। इससे परेशान होकर जहरीला पदार्थ खा लिया है। 

होमगार्ड का आरोप है कि दरोगा जानबूझ कर उसे परेशान कर रहे हैं। 28 साल के कार्यकाल में उसे किसी ने चोर नहीं कहा लेकिन दरोगा जान-बूझ कर अपमानित करते हैं। वहीं, जब मामले एसपी तक पहुंचा तो उन्होंने जांच सीओ भिनगा को सौंपी दी। सीओ भिनगा अतुल चौबे का कहना है कि प्रारंभिक जांच की गई है। कोई बड़ी बात सामने नहीं आ रही है।

Advertisement