Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशट्रक से चोरी हुआ मिराज फाइटर प्लेन का टायर मिला, जानिए कैसे हुआ था गायब

ट्रक से चोरी हुआ मिराज फाइटर प्लेन का टायर मिला, जानिए कैसे हुआ था गायब

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊDeep Pandey
Sun, 05 Dec 2021 01:05 PM
ट्रक से चोरी हुआ मिराज फाइटर प्लेन का टायर मिला, जानिए कैसे हुआ था गायब

इस खबर को सुनें

लखनऊ के बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से जोधपुर के लिए जा रहा मिराज फाइटर प्लेन का चोरी हुआ टायर मिला गया है।   इंस्पेक्टर आशियाना धीरज शुक्ल के मुताबिक 26 नवंबर की शाम बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से फाइटर प्लेन के पांच टायर जोधपुर भेज गए थे। ट्रक ड्राइवर टायर लेकर एयरफोर्स स्टेशन से निकला था। शहीद पथ होते हुए वह जा रहा था। रास्ते में जाम लगने पर ड्राइवर ने ट्रक की रफ्तार कम कर दी थी। इस दौरान ही फाइटर प्लेन का एक टायर चोरी हो गया था। ड्राइवर ने टायर गायब होने पर आशियाना थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस छानबीन कर रही थी।

वहीं, शनिवार को गोमतीनगर विरामखंड निवासी दीपराज और हिमांशु बंसल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे थे। उनके पास ट्रक से चोरी हुआ टायर था। वायुसेना अधिकारियों ने गायब हुआ टायर देख कर दीपराज और हिमांशु से पूछताछ की थी। इस पर दीपराज ने बताया कि वह भी ट्रक ड्राइवर है। 27 नवंबर को वह शहीद पथ की तरफ से जा रहा था। जहां उसे टायर सड़क किनारे पड़ा मिला था। पहली नजर में ही टायर देखने में अलग लगा था। ऐसे में वह टायर लेकर घर चला गया था। लेकिन ट्रक से मिराज फाइटर प्लेन का टायर चोरी होने की बात पता चलने पर वह सशंकित हो गया था।

दीपराज के मुताबिक उसने टायर नहीं चुराया था। सड़क पर पड़ा होने के कारण वह टायर घर ले गया था। लेकिन टायर चोरी होने की खबर से वह काफी परेशान थे। ऐसे में शनिवार को साथी संग खुद टायर लेकर बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पहुंच गया। वायुसेना अधिकारियों ने दीपराज के पास से मिले टायर के फाइटर प्लेन का होने की पुष्टि की है। इंस्पेक्टर आशियाना के मुताबिक दीपराज और हिमांशु से पूछताछ करने के साथ ही सीसी फुटेज भी चेक की जाएगी। जिसके बाद ही दीपराज और हिमांशु के दावे की पुष्टि हो सकेगी। 


 

epaper

संबंधित खबरें