ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनागरिकता संशोधन विधेयक पर छात्रों के विरोध को देखते हुए AMU में सुरक्षा बढ़ाई गई

नागरिकता संशोधन विधेयक पर छात्रों के विरोध को देखते हुए AMU में सुरक्षा बढ़ाई गई

पिछले दो दिन से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुये परिसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। यूनिवर्सिटी परिसर के प्रवेश...

नागरिकता संशोधन विधेयक पर छात्रों के विरोध को देखते हुए AMU में सुरक्षा बढ़ाई गई
एजेंसी,अलीगढ़Wed, 11 Dec 2019 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले दो दिन से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुये परिसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है।

यूनिवर्सिटी परिसर के प्रवेश द्वारों पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दी गयी है। यूनिवर्सिटी परिसर के 'यूनिवर्सिटी सर्किल के निकट फैज द्वार के समक्ष प्रदर्शन करने वाले 20 छात्र नेताओं और 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मंगलवार रात निषेधाज्ञा (धारा 144) का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया। एएमयू के प्रॉक्टर प्रोफेसर अफीफुल्लाह खान ने बताया कि मंगलवार शाम को छात्रों ने यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी से यूनिवर्सिटी सर्किल तक विरोध जुलूस निकाला था। यह जुलूस शांतिपूर्वक निकाला गया था।

सिविल लाइन थाने के प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि पूरे शहर में धारा 144 लागू है और छात्रों ने जुलूस निकाल कर शांति भंग की है, इस वजह से 20 छात्र नेताओं तथा अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एएमयू के छात्र नेताओं का कहना है कि उनका प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्वक था और इस विधेयक का विरोध करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है।

यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता ने बताया कि परिसर में आज कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि आज सभी निर्धारित परीक्षायें अपने कार्यक्रम के अनुसार हुईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें