DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सोशल मीडिया पर तीन साल पुराना वीडियो वायरल, देश विरोधी नारे लगाने वाले दो दोस्त अरेस्ट, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज
उत्तर प्रदेश

सोशल मीडिया पर तीन साल पुराना वीडियो वायरल, देश विरोधी नारे लगाने वाले दो दोस्त अरेस्ट, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

संवाददाता,अमरोहाPublished By: Sneha Baluni
Thu, 05 Aug 2021 05:16 AM
सोशल मीडिया पर तीन साल पुराना वीडियो वायरल, देश विरोधी नारे लगाने वाले दो दोस्त अरेस्ट, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

अमरोहा देहात थाना पुलिस ने दो दोस्तों के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपियों पर देश विरोधी नारे लगाने के साथ ही प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने का आरोप है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो तीन साल पुराना है जो, इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद गिरफ्तार करके चालान कर दिया है। थाना क्षेत्र के गांव सिरसा खुमार निवासी दो दोस्त कारपेंटर ह‌ैं। बताया जाता है कि उन्होंने तीन साल पहले एक वीडियो बनाया था। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया था। 

संप्रदाय विशेष को लेकर भी धार्मिक भावनाओं को भड़काने से जुड़ी टिप्पणी की। पड़ोसी मुल्क के जिंदाबाद व देश को मिटाने की बात कही। आरोपियों ने वीडियो वाट्सएप पर वायरल किया था लेकिन मामले के सुर्खियों में नहीं आने के चलते कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हो सकी। बीते कुछ दिन से वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। 

जानकारी पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया। पुलिस जांच में वीडियो बनाने वाले युवकों की पहचान सिरसा खुमार निवासी रहीस उर्फ असलम और वसीम के रूप में हुई। ‌बुधवार को एसआई अरुण प्रताप सिंह की तहरीर पर दोनों के खिलाफ देशद्रोह समेत अन्य कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई। पुलिस ने रईस उर्फ असलम को गिरफ्तार कर चालान किया। थानाध्यक्ष के मुताबिक रईस उर्फ असलम गुड़गांव और वसीम केरल में कारपेंटर का काम करता है।

संबंधित खबरें