DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  UP : रेप के बाद की गई थी तीन साल की बच्ची की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा 

उत्तर प्रदेशUP : रेप के बाद की गई थी तीन साल की बच्ची की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा 

लखीमपुर-खीरी। हिन्दुस्तान संवादPublished By: Dinesh Rathour
Fri, 04 Sep 2020 09:23 AM
UP : रेप के बाद की गई थी तीन साल की बच्ची की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा 

घर से लापता हुई तीन साल की बच्ची का शव मिलने के मामले में देर रात आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने नया राज खोल दिया है। पोस्टमार्टम में बच्ची से रेप के बाद हत्या की पुष्टि हुई है। एक पखवारे में रेप के बाद हत्या की खीरी जिले में यह तीसरी वारदात है। सिंगाही थाना क्षेत्र के गांव में 3 साल की बच्ची बुधवार को अपने घर के बाहर खेल रही थी। फिर वही से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई। परिजनों ने आसपास तलाश की लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला।

गुरुवार की दोपहर जब गांव के लोग खेतों की ओर गए तो उन्हें गन्ने के खेत में उस बच्ची की लाश पड़ी मिली। परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया था। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। इस बीच देर रात तीन डॉक्टरों के पैनल ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम में बच्ची से रेप के बाद हत्या की पुष्टि हुई है। इससे पहले ईसानगर में एक किशोरी की रेप के बाद आंखें फोड़कर हत्या कर दी गयी थी। नीमगांव थाना क्षेत्र में भी एक छात्रा की रेप के बाद गला रेतकर हत्या हुई और अब यह तीसरी वारदात है। 

एक महीने के अंदर जिले में तीन घटनाएं

लखीमपुरखीरी में एक महीन के अंदर लड़कियों से रेप और हत्या की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। 14 अगस्त को खीरी जिले के पकरिया गांव निवासी 13 वर्षिया की दलित बच्ची का शव मिलने से हड़कंप मच गया था। बच्ची का शव गांव के खेत के पास से बरामद किया गया था। बच्ची की आंख फोड़ी गई थी और उसकी जुबान भी किसी नुकाले औजार से छेदी गई थी। हालांकि पोस्टमार्टम आंख फोड़ने और जुबान छेदनी की बात सामने नहीं आई थी। रिपोर्ट में बच्ची की गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी। बच्ची से रेप की घटना सामने आई तो प्रदेश भर खलबली मच गई। लखीमपुर की घटना पर पूरे प्रदेश की सियासत गर्मा गई थी। विपक्षियों ने एक जुट होकर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया था। 

ऑनलाइन फॉर्म भरने गयी छात्रा की हत्या

बीते अगस्त महीने में दूसरी बड़ी वारदात फार्म भरने गई छात्रा के साथ घटी थी। बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने गई इंटर की दलित छात्रा की लाश 25 अगस्त की सुबह गांव के बाहर तालाब के पास बरामद हुई थी। छात्रा के कपड़े फटे हुए हैं व गले पर चाकू से रेते से जाने का निशान मिले थे। आशंका जताई जा रही थी छात्रा की रेप के बाद हत्या की गई थी।   

संबंधित खबरें