ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपति की नौकरी पाने के लिए ऑफिस पहुंच गईं तीन पत्नियां, तीनों की दावेदारी देख अफसरों ने पकड़ लिया माथा

पति की नौकरी पाने के लिए ऑफिस पहुंच गईं तीन पत्नियां, तीनों की दावेदारी देख अफसरों ने पकड़ लिया माथा

यूपी के झांसी जिले से एक हैरान-परेशान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक विभाग में अपने पति की नौकरी मांगने के लिए तीन महिलाएं ऑफिस पहुंच गईं। सभी खुद को एक ही व्यक्ति की पत्नियां बताते हुए...

पति की नौकरी पाने के लिए ऑफिस पहुंच गईं तीन पत्नियां, तीनों की दावेदारी देख अफसरों ने पकड़ लिया माथा
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,झांसीSat, 08 Jun 2024 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के झांसी जिले से एक हैरान-परेशान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक विभाग में अपने पति की नौकरी मांगने के लिए तीन महिलाएं ऑफिस पहुंच गईं। सभी खुद को एक ही व्यक्ति की पत्नियां बताते हुए नौकरी पर दावा करने लगीं। एक नौकरी पर तीन महिलाओं की दोवदारी देखकर ऑफिस में मौजूद अफसरों ने माथा पकड़ लिया। अफसरों ने महिलाओं से जब उनसे कागजात मांगे तो सभी ने एक युवक के साथ शादी के डाक्यूमेंट पेश कर दिए। विभागीय अफसर अब महिलाओं द्वारा पेश किए किए कागजातों की की जांच पड़ताल में जुट गए हैं। 

क्या है पूरा मामला 

माताटीला सिंचाई खंड में संतोष सतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के तौर पर नौकरी करता था। संतोष की कैंसर के कारण फरवरी में मौत हो गई थी। उसकी मौत के बाद खुद को संतोष की पत्नी बताते हुए तीन महिलाएं कागजात लेकर उसके ऑफिस पहुंच गईं और तीनों नौकरी की मांग करने लगीं। सबसे पहले तालबेहट की रहने वाली क्रांति पहुंची और उसने दफ्तर में सारे कागजात जमा कर दिए। कुछ दिन बाद भोपाल की रहने वाली सुनीता वर्मा भी संतोष के साथ हुई शादी के सभी कागज लेकर नौकरी मांगने के लिए ऑफिस पहुंच गई।

इसके बाद माताटीला की रहने वाली युवती एसडीएम की ओर से जारी किया गया परिवार सर्टिफिकेट दिखाते हुए खुद को संतोष को पत्नी बताते हुए नौकरी पर दावा पेश कर दिया। तीनों महिलाओं ने ऑफिस के लोगों को संतोष के साथ शादी का कार्ड और फोटो दिखाए। एक व्यक्ति की नौकरी पर तीन दावेदार देखकर ऑफिस का स्टाफ चकरा गया। कर्मचारी से लेकर अफसरों तक ने माथा पकड़ लिया। मामले की जांच पड़ताल करने के लिए विभाग ने उसकी पोस्टिंग के रिकॉर्ड खंगालने शुरू कर दिए हैं।