DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुलंदशहर हिंसा: सीएम योगी के निर्देश पर SSP समेत तीन पुलिस अफसरों का तबादला

Cop killed in Bulandshahr mob violence was shot in the head

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बुलंदशहर हिंसा के मामले में जिले के तीन पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया गया। बुलंदशहर के एसएसपी केबी सिंह को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है, जबकि डीएसपी सत्य प्रकाश शर्मा को पीटीसी मुरादाबाद स्थानान्तरित कर दिया गया है। सीतापुर के एसपी प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का नया एसएसपी बनाया गया है।

शनिवार को गृह विभाग की ओर से तीन आईपीएस अफसरों के तबादले का आदेश जारी किया गया। इसमें डीजीपी मुख्यालय लखनऊ से संबद्ध वर्ष 2006 बैच के आईपीएस एलआर कुमार को सीतापुर का नया एसपी नियुक्त किया गया है। बुलंदशहर हिंसा पर एडीजी इंटेलीजेंस एसबी शिरडकर की जांच रिपोर्ट आने के बाद से ही यह संभावना जताई जा रही थी कि जिले के एसएसपी केबी सिंह का हटना तय है। शुक्रवार को डीजीपी ओपी सिंह ने अपनी संस्तुति के साथ जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी थी।

जांच रिपोर्ट के आधार पर ही स्याना के सीओ पद पर तैनात रहे डीएसपी सत्य प्रकाश शर्मा को पीटीसी मुरादाबाद स्थानान्तरित कर दिया गया। इसी तरह बुलंदशहर जिले की चिंगरावटी चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार को ललितपुर स्थानान्तरित कर दिया गया। गौकशी को लेकर विवाद और हिंसा की घटना चिंगरावटी चौकी पर ही हुई थी। इंस्पेक्टर स्याना सुबोध कुमार सिंह की हत्या भी इसी चौकी के निकट हुई थी। आईजी रेंज मेरठ रामकुमार की अध्यक्षता में बनी एसआईटी अभी पूरे मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू पर इंस्पेक्टर को गोली मारने का शक, गिरफ्तार

वीडियो देखकर पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया
स्याना गोकशी हिंसा में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच सहित अन्य पुलिस टीम ने शुक्रवार को पांच और उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया। इन पांचों अभियुक्तों को वीडियो से चिह्नित कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सामने आ रही वीडियो के आधार पर 22 और आरोपियों की शिनाख्त कर ली है। इसके बाद बवाल के मामले में अभी तक 49 आरोपियों की शिनाख्त हो चुकी है और उनकी गिरफ्तारी के लिए 15 टीमें जुटी हैं।

बुलंदशहर हिंसा: जानिये कौन है इंस्पेक्टर की हत्या के शक में गिरफ्तार हुआ फौजी जीतू

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three Police officer including SSP DSP and sub inspector of Bulandshahr are transferred after violence