ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश40 किमी की दूरी के वसूले 15 हजार, एंबुलेंस के पांच गुना रेट वसूलने पर मालिक और चालक समेत तीन पर मुकदमा

40 किमी की दूरी के वसूले 15 हजार, एंबुलेंस के पांच गुना रेट वसूलने पर मालिक और चालक समेत तीन पर मुकदमा

कोरोना में जहां लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। वहीं एंबुलेंस मालिक और चालक मनमाने रेट वसूल कर रहे हैं। पांच गुना रेट वसूली के एक मामले में कोतवाली पुलिस ने एंबुलेंस मालिक, चालक समेत तीन लोगों के...

40 किमी की दूरी के वसूले 15 हजार, एंबुलेंस के पांच गुना रेट वसूलने पर मालिक और चालक समेत तीन पर मुकदमा
बरेली। वरिष्ठ संवाददाताThu, 13 May 2021 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना में जहां लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। वहीं एंबुलेंस मालिक और चालक मनमाने रेट वसूल कर रहे हैं। पांच गुना रेट वसूली के एक मामले में कोतवाली पुलिस ने एंबुलेंस मालिक, चालक समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर एंबुलेंस का चालान किया गया है। आरोपी 40 किमी की दूरी के 15 हजार रुपये तक वसूल रहे थे।

मंगलवार देर रात प्रेमनगर जाटवपुरा निवासी जयनेन्द्र सिंह ने कोतवाली पुलिस से शिकायत में कहा कि सोमवार को दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे उनके पिता जगराज की अचानक तबियत खराब हो गई थी। जिसके बाद पिता को रुहेलखंड से सिद्धिविनायक अस्पताल ले जाने के लिये एंबुलेंस बुलाई थी। सिद्धिविनायक अस्पताल में बेड न मिलने पर वह पिता को उसी एंबुलेंस से विनायक अस्पताल ले गये। जहां पर भी उनके पिता को चिकित्सीय सुविधा नहीं मिल सकी और फिर वह राजश्री अस्पताल लेकर पिता को पहुंचे। जहां पर भी बेड उपलब्ध नहीं हो सका और पिता को उक्त एंबुलेंस से ही मिशन अस्पताल ले गये। जिसके बाद एंबुलेंस चालक ने उनसे पांच गुना किराया वसूलते हुये 15 हजार रुपये ले लिये।

पीड़ित ने कहा कि डीएम ने एंबुलेंस के रेट तय कर दिये हैं। उससे किराया कई गुना ज्यादा है। चालक ने जबरन मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे रकम वसूली है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर एंबुलेंस मालिक इज्जतनगर सिद्धार्थनगर निवासी चन्द्रशेखर उर्फ टीटू, चालक संजयनगर निवासी मुन्नू व एंबुलेंस में आईसीयू टेक्नीशियन बारादरी पनवड़िया निवासी जावेद को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को तीनों आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने जेल भेजा है।

40 किलोमीटर ही चली थी एंबुलेंस
कोतवाली पुलिस के मुताबिक एंबुलेंस अस्पतालों के चक्कर लगाने के बाद भी कुल 40 किलो मीटर ही चली थी। जिसके बाद भी पीड़ित से 15 हजार रुपये वसूले गये है। जो एम्बुलैंस के अनुमन किराये से काफी ज्यादा है और इसी वजह  से पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है।

खुशलोक अस्पताल की है एंबुलेंस
इंस्पेक्टर कोतवाली पंकज पंत ने बताया कि पुलिस ने एंबुलेंस को कब्जे में लिया है। वह एंबुलेंस खुशलोक अस्पताल की है। चालक एंबुलेंस को प्राइवेट तौर पर खुशलोक अस्पताल के लिये चलाता था।

कई एंबुलेंस चालकों ने हटा दी चस्पा की गई सूची
कोरोना मरीजों से मनमाने दाम वसूल रहे एंबुलेंस संचालकों पर कार्रवाई के लिए परिवहन विभाग ने बुधवार को भी अभियान चलाया। इस दौरान 35 एंबुलेंस की जांच की गई। परिवहन विभाग की ओर से मंगलवार को लगवाई गई किराया सूची ज्यादातर एंबुलेंस संचालकों ने वाहन से हटा दी। इन वाहनों में फिर से किराया सूची चस्पा कराई गई। एआरटीओ (प्रवर्तन) जेपी गुप्ता ने बताया ज्यादा किराया वसूलने की शिकायतों पर लगाम लगाने के लिए प्रवर्तन दल नियमित चेकिंग कर रहे हैं। सभी वाहनों में किराया सूची लगी होने की जांच भी कराई जा रही है। किराया सूची का पालन ना करने पर चालान समेत अन्य कार्रवाई की जा रही है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें