ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुख्तार अंसारी के तीन और करीबियों की गिरफ्तारी जल्दी ही, जानिए कौन हैं वे

मुख्तार अंसारी के तीन और करीबियों की गिरफ्तारी जल्दी ही, जानिए कौन हैं वे

बाहुबली मुख्तार अंसारी के तीन बेहद करीबियों पर पुलिस की नजर लगी हुई है। इनकी लोकेशन लगातार बदल रही है। लिहाजा पुलिस ने इन तीनों और मुख्तार के दोनों बेटों उमर व अब्बास को ढूंढ़ने के लिए तीन टीमें लगा...

मुख्तार अंसारी के तीन और करीबियों की गिरफ्तारी जल्दी ही, जानिए कौन हैं वे
प्रमुख संवाददाता, लखनऊThu, 17 Sep 2020 06:17 AM
ऐप पर पढ़ें

बाहुबली मुख्तार अंसारी के तीन बेहद करीबियों पर पुलिस की नजर लगी हुई है। इनकी लोकेशन लगातार बदल रही है। लिहाजा पुलिस ने इन तीनों और मुख्तार के दोनों बेटों उमर व अब्बास को ढूंढ़ने के लिए तीन टीमें लगा दी है। दावा किया जा रहा है कि इनके बेहद करीब पुलिस पहुंच चुकी है। पुलिस कमिश्नर ने पूर्वांचल के पुलिस अधिकारियों को भी इस बारे में कई जानकारियां दी है। उधर मुख्तार के दोनों बेटों का गैर जमानती वारन्ट लेने की कवायद भी बुधवार को शुरू कर दी गई। 

डालीबाग में मुख्तार के बेटों की कब्जा कर बनायी गए दो अवैध मकानों को कुछ दिन पहले ढहा दिया गया था। इस सम्बन्ध में उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज हुई थी। दोनों के न मिलने पर ही पुलिस कमिश्नर ने 25-25 हजार रुपए इनाम घोषित कर दिया था। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि इस गिरोह के लोगों की अवैध सम्पत्तियां चिन्हित करने का काम किया जा रहा है। आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की अवैध सम्पत्ति चिन्हित की जा चुकी है। उधर पुलिस की तीन टीमों ने लखनऊ में कई जगह दबिश दी। 

मुख्तार अंसारी की पत्नी और उनके भाइयों पर लगा गैंगस्टर
करोड़ों रुपए की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। मुख्तार के साथ मिलकर सभी संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है। सभी के खिलाफ गाजिपुर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपए की आय बंद
पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह के आर्थिक साम्राज्य पर गहरी चोट की है। अब तक की कार्रवाई में मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपए की आय बंद की जा चुकी है। पुलिस ने वाराणसी जोन के अलग-अलग जिलों में प्रतिबंधित मछली कारोबार, स्टोरेज, गिरोह बनाकर वसूली, कोयला कारोबार, बूचड़खाना समेत अन्य अवैध धंधों पर अंकुश लगाकर तगड़ी चोट दी है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक मुख्तार गैंग को मछली कारोबार से ही करीब 33 करोड़ रुपए की सालाना आय होती थी। बाकी आय दूसरे अवैध कार्यों से होती थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें