DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: यमुना एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, मां-बेटा और भांजी की मौत

यमुना एक्सप्रेस-वे

यमुना एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार दोपहर अनियंत्रित कार के डिवाइडर से टकराकर पलटने से मां-बेटा समेत तीन की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। मृतकों में एक कोका कोला कंपनी में सेल्स ऑफीसर था।

गुरुवार को फैजाबाद के बल्ला का हासा निवासी मुकेश श्रीवास्तव (55) पुत्र हरीश चंद्र श्रीवास्तव अपने गांव से मां उर्मिला (75) और  भांजी आयुषी (18) पुत्री प्रेमकिशन को कार से गाजियाबाद लेकर जा रहे थे। दोपहर को एक्सप्रेसवे पर बलदेव क्षेत्र में माइल स्टोन 129 के समीप अचानक गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पुलिया से जा भिड़ी। इसके चलते कार सवार तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। हादसे के चलते तीनों ही लोग गाड़ी में बुरी तरह फंस गए। उनकी चीख पुकार सुनकर वहां से गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची इलाका पुलिस व जेपी ग्रुप के राहत बचाव दल ने काफी मशक्कत के बाद तीनों को गाड़ी से निकाला। लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिये।

मृतकों के पास मिले मोबाइल के माध्यम से उनकी शिनाख्त फैजाबाद निवासी मुकेश श्रीवास्तव के रूप में हुई। मृतक मुकेश के बड़े भाई राकेश श्रीवास्तव ने फोन पर फैजाबाद से बताया कि मुकेश मां और भांजी को लेकर गए थे। घर से काफी नकदी और जेवरात भी शादी के लिए लेकर गए थे। गाजियाबाद में 12 दिसम्बर को मुकेश की बेटी की शादी थी। 

बेटी के हाथ पीले करने से पहले ही चल बसे मुकेश
फैजाबाद निवासी मुकेश श्रीवास्तव मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोका कोला कंपनी में सेल्स ऑफिसर थे। मुकेश की बेटी वैशाली की 12 दिसम्बर को गाजियाबाद के एक मैरिज होम में शादी होनी है। बेटी के हाथ पीले करने को लेकर वह कंपनी से अवकाश लेकर निकले थे। मुकेश धूमधाम से बेटी की शादी करने को लेकर उत्साहित थे और शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। लेकिन बेटी के हाथ पीले करने से पहले ही यह हादसा हो गया और मुकेश की मौत हो गई। 

शादी के घर में छा गया मातम
कोकाकोला कंपनी में सेल्स मैनेजर मुकेश श्रीवास्तव के घर पर फैजाबाद में बेटी की शादी की तैयारियां चल रही थीं। खुशी का माहौल था, रिश्तेदारों के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था। मुकेश भी गांव से मां को लेकर लौट रहे थे। लेकिन गुरुवार को दोपहर के समय बलदेव क्षेत्र में हादसे में मुकेश व उसकी मां व भांजी की मौत की सूचना मिलते ही शादी वाले घर में मातम छा गया।

बसपा नेता ने गाड़ी से निकलवाने में की सहायता
जिस वक्त हादसा हुआ उस समय एक्सप्रेसवे से वृंदावन निवासी बसपा नेता योगेश द्विवेदी आगरा की ओर जा रहे थे। उन्होंने हादसा देखा तो वह मौके पर साथियों के साथ रुक गये। उन्होंने पुलिस को सूचना देकर अपने साथियों की मदद से गाड़ी में फंसे लोगों को निकाल कर पुलिस व एम्बुलेंस को बुलाया। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची टोल चौकी पुलिस  की मौजूदगी के चलते गाड़ी में रखा लाखों का सामान गायब होने से बच गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three including mother and son died after a car flip over by hitting divider in Yamuna Express-Way