ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबाहुबली अतीक और बेटे अली की और बढ़ीं मुश्किलें, पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट  

बाहुबली अतीक और बेटे अली की और बढ़ीं मुश्किलें, पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट  

कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई फिर शुरू हो गई है। अतीक, उनके बेटे अली अहमद समेत तीन के खिलाफ पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।

बाहुबली अतीक और बेटे अली की और बढ़ीं मुश्किलें, पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट  
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजSat, 10 Dec 2022 12:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज में कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई फिर शुरू हो गई है। अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद उनके बेटे अली अहमद समेत तीन के खिलाफ पूरामुफ्ती पुलिस ने शुक्रवार को आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। प्रॉपर्टी डीलर पर जानलेवा हमले और रंगदारी मांगने के मुकदमे में फरार सात अन्य आरोपियों के खिलाफ विवेचना चल रही है। इनमें असाद, इमरान उर्फ गुड्डू, आरिफ उर्फ कछौली, गोलू, फैसल व उसके भाई मैसर और एक अज्ञात शामिल हैं।

अतीक अहमद के रिश्तेदार जीशान ने आरोप लगाया था कि 26 जुलाई को वह मंदरी स्थित जमीन देखने गया था। तभी गाड़ी से कुछ लोग पहुंचे। इसमें से एक ने चेहरे पर मास्क लगाया था जिसके ललकारने पर गाड़ी में बैठे अन्य लोगों ने उसे मारने के लिए हमला बोल दिया। वह जान बचाने के लिए भागा तो पिस्टल से फायरिंग की गई जिसमें वह बाल-बाल बच गया। फायरिंग की आवाज सुनकर गांववाले दौड़े जिन्हें देखकर हमलावर भाग निकले। जीशान की शिकायत पर पूरामुफ्ती पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया था।

इसी मुकदमे के बाद अतीक अहमद का छोटा बेटा 50000 इनामी अली अहमद ने कोर्ट में सरेंडर किया था। पुलिस ने जांच के बाद जेल में बंद अली और पूर्व सांसद अतीक का वारंट बनवाया। जांच के बाद अब अतीक, अली और अमन के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। इस मुकदमे में नामजद आरोपियों ने कोर्ट की शरण ली है। उनकी संलिप्तता की जांच चल रही है।

रंगदारी के दो और मुकदमों में कसेगा शिकंजा
अतीक अहमद के खिलाफ रंगदारी के दो और मुकदमों में जल्द ही शिकंजा कसेगा। अतीक के सगे साढू इमरान के छोटे भाई जीशान ने अतीक अहमद के बेटे अली के खिलाफ पहला मुकदमा करेली थाने में दर्ज कराया था। उस वक्त आरोप लगाया था कि अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद ने वीडियो कॉल करके अपने बेटे अली की मदद से उसकी बात कराई थी। अतीक ने धमकी दी थी कि 5 करोड़ रुपए उसके बेटे को दे दो या पूरी प्रॉपर्टी छोड़ दो। पुलिस ने अली अहमद समेत अन्य के खिलाफ जांच कर आरोप पत्र दाखिल कर दिया, लेकिन अतीक को उस वक्त आरोपी नहीं बनाया था।

बाद में अली की बयानों के आधार पर उसके पिता अतीक को आरोपित किया जा रहा है। करेली पुलिस ने बताया कि अमदाबाद जेल में अतीक का बयान दर्ज करके कार्रवाई पूरी की जाएगी। इसी तरह धूमनगंज पुलिस भी राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल से रंगदारी मांगने और धमकाने के मुकदमे में अतीक अहमद का वारंट दाखिल करने जल्द ही अहमदाबाद जेल जाएगी। धूमनगंज पुलिस ने पति के अलावा नामजद आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करा दिया है।

अतीक पर मुकदमा-100
सबसे बड़ी कार्रवाई-123 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क
अतीक की लंबित विवेचना-2

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें