Three foreigner are staying in Mathura without visa arrested - UP: बिना वीजा के मथुरा में 18 सालों से रह रहे तीन विदेशी पकड़े गए DA Image
22 नवंबर, 2019|5:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP: बिना वीजा के मथुरा में 18 सालों से रह रहे तीन विदेशी पकड़े गए

arrested  symbolic image

मथुरा में खुफिया विभाग ने बिना वैध दस्तावेजों के, पिछले 18 सालों से गोवर्धन क्षेत्र के राधाकुण्ड कस्बे में रह रहे तीन विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है। इनमें से एक तो पिछले पांच वर्ष से रह रहा था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गोवर्धन और राधाकुण्ड में प्रति वर्ष हजारों विदेशी नागरिक गिरिराज भक्ति के लिए आते हैं। दर्जनों विदेशी श्रद्धालु टूरिस्ट वीजा पर आकर यहां रहते भी हैं। कुछ तो वीजा का समय समाप्त हो जाने के बाद भी नहीं जाते। यह गैरकानूनी है। इसलिए कार्रवाई कर उन्हें वापस भेजना पड़ता है।

बीट प्रभारी सोमदत्त शर्मा ने बताया कि पकड़े गए तीन विदेशियों में से एक यूक्रेन निवासी वाल्दीजेव ईगौर उर्फ ईशान, रूस निवासी फोरसेव वास्ली उर्फ भक्ति प्रसाद और लातविया निवासी दमित्री पौलुकस हैं। यह तीनों राधाकुंड में किराये पर रह कर भजन कीर्तन करते थे। इनमें से एक दमित्री पर पिछले दिनों राजस्थान के एक सिरफिरे युवक ने जानलेवा हमला कर दिया था। उन्होंने बताया कि इन सभी विदेशी नागरिकों के बारे में उनके दूतावास को जानकारी दिए जाने के बाद विधिक कार्यवाही की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three foreigner are staying in Mathura without visa arrested