ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमेरठ में 25 लाख की नकली दवा के साथ तीन गिरफ्तार, आरोपियों ने पुलिस पर किया हमला

मेरठ में 25 लाख की नकली दवा के साथ तीन गिरफ्तार, आरोपियों ने पुलिस पर किया हमला

नकली दवाओं के गोरखधंधे से जुड़े तीन लोगों को बुधवार को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 25 लाख रुपये की नकली एंटीबायोटिक दवा बरामद हुई है। गिरफ्तार आरोपियों में एक मेडिकल रिप्रेंटेटिव...

मेरठ में 25 लाख की नकली दवा के साथ तीन गिरफ्तार, आरोपियों ने पुलिस पर किया हमला
हिन्दुस्तान,मेरठWed, 29 Jul 2020 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

नकली दवाओं के गोरखधंधे से जुड़े तीन लोगों को बुधवार को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 25 लाख रुपये की नकली एंटीबायोटिक दवा बरामद हुई है। गिरफ्तार आरोपियों में एक मेडिकल रिप्रेंटेटिव (एमआर), मेडिकल स्टोर संचालक और एक व्यापारी शामिल है। आरोपियों की पहचान अफसार, मुस्तकीम और आदिल के रूप में हुई है। तीनों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

जाल बिछाकर दबोचे गए आरोपी
पुलिस और खाद्य एंव औषधि विभाग की टीम ने आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। एक विशेष टीम बनाई गई और मुखबिर के जरिए आरोपियों से संपर्क किया गया। उनसे दवाओं की सप्लाई के लिए कहा गया। दवा सप्लाई की जगह तय हुई। इसके बाद, पुलिस ने तीनों को दवा की डिलीवरी के दौरान अलग-अलग जगहों (तिरंगा गेट, हापुड़ अड्डा और बिजली बंबा बाईपास) से धर दबोचा। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला भी किया और गाड़ी चढ़ाकर भागने का प्रयास किया। हालांकि, उनके मंसूबे कामयाब नहीं हुए और पकड़े गए। 

गंभीर बीमारियों की दवा
औषधि निरीक्षक पवन शाक्य ने बताया कि बरामद दवाओं का इस्तेमाल समान्य बुखार से लेकर लीवर, किडनी, कैंसर जैसी कई गंभीर बीमारियों के इलाज में किया जाता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें