DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कानपुर में 265 रेमिडिसिवर इंजेक्शन के साथ तीन गिरफ्तार, मिलिटरी इंटेलीजेंसी की सूचना पर एसटीएफ ने दबोचा

उत्तर प्रदेशकानपुर में 265 रेमिडिसिवर इंजेक्शन के साथ तीन गिरफ्तार, मिलिटरी इंटेलीजेंसी की सूचना पर एसटीएफ ने दबोचा

कानपुर हिन्दुस्तान टीमPublished By: Yogesh Yadav
Thu, 15 Apr 2021 11:11 PM
कानपुर में 265 रेमिडिसिवर इंजेक्शन के साथ तीन गिरफ्तार, मिलिटरी इंटेलीजेंसी की सूचना पर एसटीएफ ने दबोचा

कोरोना के कारण एक तरफ रेमिडिसिवर इंजेक्शन की कमी हो गई है और उसके लिए मारामारी मची है तो दूसरी तरफ कुछ लोग मौके का फायदा उठाने के लिए कालाबाजारी कर रहे हैं। कानपुर में ऐसा ही मामला गुरुवार को पकड़ा गया है।

कानपुर पुलिस ने गुरुवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की तस्करी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास 265 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। इनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। देश में भारी किल्लत के बीच इस इनजेक्शन की तस्करी का भी यह पहला मामला है।

मिलिट्री इंटेलीजेंस लखनऊ यूनिट को सूचना मिली थी कि कोलकाता से इंजेक्शन की खेप कानपुर भेजी गई है। इसकी सप्लाई खाड़ेपुर नौबस्ता निवासी मोहन सोनी को दी जानी है। अफसरों ने मोहन सोनी से ग्राहक बनकर सौदा तय किया। इसके बाद एसटीएफ को सूचना दी गई। एसटीएफ के एसआई राजेश और सिपाही देवेश ने ग्राहक बनकर मोहन से संपर्क किया। इंजेक्शन की डिलीवरी कोपरगंज स्थित होटल गणेश में तय की गई। उससे पहले एसटीएफ और बाबूपुरवा पुलिस ने किदवई नगर में छापेमारी कर तीन आरोपितों को धर-दबोचा।

हरियाणा के सचिन समेत 3 गिरफ्तारः एसटीएफ के मुताबिक यमुना नगर, हरियाणा निवासी सचिन कुमार, खाड़ेपुर नौबस्ता निवासी मोहन सोनी और पशुपति नगर निवासी प्रशांत शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से मोबाइल भी बरामद किए हैं। 

पुलिस कमिश्नर ने की पूछताछः सूचना मिलने पर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण भी बाबूपुरवा थाने पहुंचे। उन्होंने आरोपितों से पूछताछ की। कमिश्नर ने कहा कि जांच की जा रही है। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। औषधि विभाग और प्रशासन को सूचना दी गई है।

नेटवर्क की तलाशः एसटीएफ के डिप्टी एसपी टीबी सिंह ने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया है कि दवा कोलकाता से मंगाई गई थी। आरोपितों के आगे का नेटवर्क खंगाला जा रहा है। यह पता लगाया जा रहा है कि दवा किन-किन शहरों में सप्लाई करने वाले थे।

संबंधित खबरें