DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › ऑक्सीजन की कालाबाजारी में तीन गिरफ्तार, एक सिलेंडर का लेते थे 36 हजार रुपए
उत्तर प्रदेश

ऑक्सीजन की कालाबाजारी में तीन गिरफ्तार, एक सिलेंडर का लेते थे 36 हजार रुपए

वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Published By: Ajay Singh
Wed, 19 May 2021 03:42 PM
ऑक्सीजन की कालाबाजारी में तीन गिरफ्तार, एक सिलेंडर का लेते थे 36 हजार रुपए

गोरखपुर के गोरखनाथ इलाके के धर्मशाला के पास से पुलिस ने ऑक्सीजन गैस सिलिंडर के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपितों ने सिलेंडर की कालाबाजारी की बात कबूल कर ली है। बताया कि वाराणसी के डॉक्टर अभिषेक मरीज से सेटिंग करते थे और फिर एक सिलेंडर पहुंचाकर 36 हजार रुपये वसूलते थे। पुलिस ने ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह की तहरीर पर तीनों युवकों पर जालसाजी की धारा में केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, ड्रग इंस्पेक्टर को कालाबाजारी की सूचना मिली थी। इस सूचना पर वह जांच में जुटे थे तभी उनको पता चला कि धर्मशाला के पास से सिलेंडर ले जाया जा रहा है। इस सूचना को उन्होंने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल कर रही थी। तभी मुखबिर ने एक कार की ओर इशारा किया। पुलिस ने कार को रोका और जांच पड़ताल की तो उसमें से एक ऑक्सीजन सिलेंडर भरा हुआ मिल गया। कागजात मांगने पर यह लोग नहीं दिखा पाया। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपितों ने बताया कि वाराणसी के डॉक्टर अभिषेक मरीज का नाम पता बताते थे उसे सिलेंडर पहुंचाकर 36 हजार एक सिलेंडर के बदले में मिलता था। कार का भी कोई कागजात नहीं मिला है। उसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और विधिक कार्रवाई कर रही है।

 

आरोपितों की पहचान तिवारीपुर के छोटेकाजीपुर निवासी जितेंद्र विश्वकर्मा (35), आजमगढ़ के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सठियांव निवासी सिद्धार्थ यादव (24) और कुशीनगर जनपद के पटेरहवा इलाके के कोटवा निवासी रोशन सिंह (23) के रूप में हुई है।

संबंधित खबरें